उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: बीच सड़क दिखा मगरमच्छ, राहगीरों के उड़े होश

यूपी के लखीमपुर खीरी में रात के समय सड़क पर मगरमच्छ आ जाने से वाहनों के पहिये थम गए. घण्टों तक लोग मगरमच्छ के हटने के इंतजार में खड़े रहे.

By

Published : Oct 11, 2020, 10:11 AM IST

नदी में कूदता मगरमच्छ.
नदी में कूदता मगरमच्छ.

लखीमपुर खीरी: जिले में रात के अंधेरे में सड़क पर मगरमच्छ आ गया. इससे रोड पर निकल रहे वाहनों के पहिये जहां के तहां थम गए. विशालकाय मगरमच्छ को देखकर राहगीरों के होश उड़ गए. यात्रियों ने मगरमच्छ पर ईंट से प्रहार किया, तब जाकर मगरमच्छ नदी में कूदकर भाग गया. सड़क से मगरमच्छ के हटने के बाद से राहगीरों से राहत की सांस ली.

लखीमपुर से बनवारीपुर जाने वाले मार्ग पर उल्ल नदी का पुल है. शनिवार की रात करीब 9 बजे जब राहगीर शहर से घर की तरफ लौट रहे थे, तभी उल्ल नदी के पुल के पास एक विशालकाय मगरमच्छ नदी से निकल कर सड़क पर आ गया. रात के अंधेरे में मगरमच्छ की आंखों पर जब वाहनों की लाइट पड़ी तो लोगों को पता चला. मगरमच्छ को देखकर राहगीरों ने अपनी अपनी गाड़ियों को किनारे लगा लिया और मगरमच्छ के हटने का इंतजार करने लगे. लोगों का हलचल देख मगरमच्छ पानी में चला गया, जिसके बाद आवागमन सुचारू हो पाया.

कुछ दिन पहले मोहल्ले में आया था मगरमच्छ

कुछ दिनों पहले ही शहर से सटे शास्त्री नगर मोहल्ले के नाले में एक विशालकाय मगरमच्छ आ गया था. मगरमच्छ को देखकर मोहल्ले में हड़कंप मच गया था. मोहल्ले वालों ने वन विभाग के अफसरों को सूचना दी थी. वन विभाग की टीम ने सुरक्षित मगरमच्छ को पकड़कर शारदा नदी में छोड़ दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details