उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: सभासद ने सफाई कर्मचारियों के साथ केक काट कर मनाया मजदूर दिवस

By

Published : May 2, 2020, 1:53 PM IST

Updated : May 29, 2020, 5:08 PM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी में सभासद ने सफाई कर्मचारियों के साथ केक काटकर मजदूर दिवस मनाया. इस दौरान उन्होंने सभी को फूलमाला पहनाकर पुरस्कार देकर सम्मानित किया और अभार जताते हुए उत्साह वर्धन किया.

labours day
मजदूर दिवस

लखीमपुर खीरी: जिले में सभासद सर्वेश कुमार वर्मा ने कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों के साथ केक काटकर मजदूर दिवस मनाया और सभी का उत्साहवर्धन किया. जिसके अंतर्गत उन्होंने सोशल डिस्टनसिंग का पालन कराते हुए सभी को फूलमाला पहनाकर पुरुस्कार देकर सम्मानित किया और उनके प्रति अभार व्यक्त किया.

कुछ लाइन मजदूर को समर्पित
मैं मजदूर हूं मजबूर नहीं, यह कहने में मुझे शर्म नहीं, अपने पसीने की खाता हूं, मिट्टी को सोना बनाता हूं, कुछ लाइनें मजदूरों को समर्पित करते हुए सभासद सर्वेश कुमार वर्मा ने अपने वार्ड के समस्त मजदूर/सफाई कर्मचारी कोरोना योद्धाओं के साथ मिलकर 1 मई को मजदूर दिवस मनाया.

अधिकार-हितों के बारे में चर्चा
सभासद सर्वेश कुमार वर्मा ने सरकार से अपील की कि अन्य प्रदेश में हमारे मजदूर फंसे हैं. जल्द से जल्द सभी को उत्तर प्रदेश में बुलाया जाए. वहीं, उन्होंने श्रमिकों के अधिकार और हितों के बारे में चर्चा की. श्रमिक कानून के तहत शिक्षा स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दी. इसके साथ ही विपरीत परिस्थितियों इनके कार्य करने के हौसलों के सराहा.

Last Updated : May 29, 2020, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details