उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रियंका ने ट्वीट कर बताया किसान को नहीं मिली पेमेंट, गन्ना किसान ने दिया जवाब हो चुका है भुगतान

प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में घमासान मच गया. गन्ना किसानों के बकाए के मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था. उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए लिखा था कि उसके गन्ना के बकाए का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है. भाजपा ने प्रियंका के ट्वीट को भ्रामक बताया है.

By

Published : Feb 17, 2021, 8:01 PM IST

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

लखीमपुर खीरी : कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा गांधी के ट्वीट पर यूपी में हंगामा मच गया. प्रियंका गांधी ने गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की. लखीमपुर खीरी जिले के ऐरा चीनी मिल के एक किसान आलोक मिश्रा के बयान का दर्द साझा करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि किसान का छह लाख रुपया पिछले साल का गन्ना मूल्य बकाया था. उसको अपने इलाज के लिए तीन लाख रुपया बैंक से लोन लेना पड़ा. ट्वीट करने के बाद लखीमपुर खीरी जिले में सियासी घमासान मच गया. भाजपा ने प्रियंका के ट्वीट को भ्रामक बताया और प्रियंका गांधी को अपना ज्ञान बढ़ाने की नसीहत दे डाली. वहीं अब किसान भी कह रहा है कि ऐसी कोई बात नहीं है और उसका तो पेमेंट हो चुका है.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

किसान का जिक्र कर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

प्रियंका गांधी ने बुधवार को एक ट्वीट किया. यूपी में गन्ना पेमेंट बकाया पर यूपी और केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि लखीमपुर खीरी के किसान आलोक मिश्रा का छह लाख का गन्ना भुगतान बकाया है. उसको खेती, इलाज आदि के लिए तीन लाख का लोन लेना पड़ा. 10 हजार करोड़ का भुगतान फंसा होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का यही हाल है. 14 दिनों में भुगतान एवं आय दोगुनी का वादा जुमला निकला.

पढ़ें -विपक्ष बताए कि उसने गन्ना किसानों के हित में क्या किया: सुरेश राणा

ट्वीट के बाद निशाने पर आईं प्रियंका

प्रियंका गांधी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी समर्थक प्रियंका को ट्रोल करने लगे. कोई कह रहा है कि उनका ज्ञान अल्प है, कोई कह रहा कि जरा होमवर्क कर लिया करिए. उधर प्रियंका के ट्वीट के बाद आलोक मिश्रा का कहना है कि प्रियंका गांधी को थोड़ा पता कर लेना चाहिए था. वो पिछले साल की बात थी. मेरा अब कोई बकाया नहीं है.

पढ़ें -किसानों का बकाया दिया नहीं, खुद के लिए खरीद लिए करोड़ों के हवाई जहाज- प्रियंका

प्रियंका को और अध्ययन की नसीहत

लखीमपुर खीरी जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह कहते हैं कि प्रियंका गांधी को सिर्फ किसानों पर राजनीति करनी है. भोले-भाले किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ कर राजनीति करनी है. उनको होमवर्क करना चाहिए. प्रियंका के ट्वीट पर भाजपा के जिला मंत्री विजय शुक्ला रिंकू ने कहा कि कांग्रेस की खोई जमीन झूठे प्रचार से मिलने वाली नहीं है. प्रियंका गांधी को और अध्ययन की जरुरत है.

प्रियंका के ट्वीट का समर्थन

प्रियंका गांधी के ट्वीट का समर्थन करते हुए ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस खीरी यूनिट प्रेसिडेंट डॉक्टर रवि त्रिवेदी का कहना है किसानों के साथ बीजेपी सरकार धोखा कर रही है. मोदी ने साल 2014 में कहा था कि खीरी जिला चीनी का कटोरा है. अब हाल ये हो गया कि 1200 करोड़ सिर्फ खीरी जिले के किसानों का बकाया है. पिछले साल का भी पेमेंट बकाया है. किसान को बोलने लायक भी ये सरकार नहीं रहने देना चाहती. किसान की आवाज भी दबाई जा रही. कांग्रेस किसानों के साथ है और किसानों की आवाज दबने नहीं दी जाएगी.

पढ़ें -69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामला: अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री का किया घेराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details