उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन में इस बार मंदी की मार झेल रहा 'रमजान का खजूर'

By

Published : Apr 28, 2020, 11:56 AM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में लॉकडाउन के कारण इस बार रमजान महीने में खजूर की खपत कम हो गई है. इस बार खजूर की कीमतों में अन्य सालों की अपेक्षा न तो दाम में तेजी है और न ही मांग अधिक है.

इस बार रमजान में खजूर की मांग कम हो गई है.
इस बार रमजान में खजूर की मांग कम हो गई है.

लखीमपुर खीरी:कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के चलते जहां सब कुछ प्रभावित हुआ है, तो ऐसे में रमजान का स्पेशल खजूर कैसे अछूता रह सकता है. लॉकडाउन के चलते इस बार रमजान में खजूर की खपत काफी कम हो गई है.

इस बार रमजान में खजूर की मांग कम हो गई है.


वैसे तो लॉकडाउन के चलते कई सामानों की किल्लत हो रही हैं. वहीं फल और सब्जी के दुकानदारों की मानें तो लॉकडाउन में बंदी के चलते खपत कम हुई है, जिसके चलते मंडियों में आने वाला सामान भरा पड़ा है और कोई लेने वाला नहीं है. इस कारण इस बार रमजान में खजूर भी मंदी की मार झेल रहा है.

फल विक्रेताओं की मानें तो रमजान के आते ही खजूर की मांग और कीमत दोनों बढ़ जाती थी, लेकिन इस बार रमजान शुरू हो गया, लेकिन लॉकडाउन के चलते पहले की अपेक्षा इस बार खजूर की कीमतें बेहद ही कम हैं.

दुकानदारों की मानें तो इस बार लॉकडाउन चलते लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं और यातायात की भी असुविधा है. इस वजह से खजूर की कीमतों में अन्य सालों की अपेक्षा न तो दाम में तेजी है और न ही मांग अधिक है.


ये भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी में भरी बरसात में डीएम लेते रहे लॉक डाउन का जायजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details