उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 30, 2020, 4:06 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन को जिम्मेदार बताकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर पार्टियों का ट्विटर वार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में युवक द्वारा ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों का ट्विटर वार भी शुरू हो गया है. एक ओर जहां प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं सपा ने शोकाकुल परिवार की आर्थिक मदद की.

priyanka gandhi tweet
लखीमपुर खीरी में युवक ने किया सुसाइड.

लखीमपुर खीरी:जिले में युवक द्वारा सुसाइड नोट छोड़कर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने के मामले में राजनैतिक पार्टियों का ट्विटर वार शुरू हो गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना को लेकर ट्वीट किया और सरकार पर निशाना साधा. वहीं समाजवादी पार्टी ने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद की.

लखीमपुर खीरी में कस्बा मैगलगंज निवासी एक शख्स ने तंगहाली के कारण ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने आत्महत्या की वजह बेरोजगारी बताई है. कस्बा मैगलगंज नई बस्ती खखरा निवासी भानु प्रकाश गुप्ता ने दोपहर रेलवे स्टेशन मैगलगंज पहुंचा और दोपहर एक बजे सीतापुर की ओर से आई एमटी कोच ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली.

सूचना पर पहुंची जीआरपी ने तलाशी के दौरान मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया. जिसमें लिखा है कि लॉकडाउन की वजह से नौकरी नहीं लग रही है. सरकार की तरफ से राशन तो दिया जा रहा है, लेकिन दूध, चाय, पत्ती सहित अन्य घरेलू सामान नहीं मिल पा रहा है. बीमारी का भी जिक्र किया गया है. यह भी लिखा है कि विधवा मां है, वह भी बीमारी रहती है. दवाई के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए मजबूरन यह कदम उठाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी: बाढ़ से बचाव के लिए बन रहा सुरक्षा कवच, श्रमिकों को मिल रहा रोजगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details