उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2021, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

खीरी में 22 दिसंबर को सीएम भूपेश बघेल की रैली : कांग्रेस ने योगी सरकार पर लगाए ये बड़े आरोप

UP Assembly Election 2022 : लखीमपुर खीरी में 22 दिसंबर को आयोजित छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल की रैली में अड़ंगा लगाने को लेकर कांग्रेस ने सीएम योगी पर साधा निशाना. कहा- योगी प्रशासन रैली का नाम बदलवाने के साथ, हेलीपैड के लिए भी अनुमति देने में आनाकानी कर रहा है.

खीरी में 22 दिसंबर सीएम भूपेश बघेल की रैली
खीरी में 22 दिसंबर सीएम भूपेश बघेल की रैली

लखीमपुर खीरी : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर जैसे-जैसे चुनावी पारा गरम हो रहा है, वैसे-वैसे भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में तकरार भी बढ़ रही है. ऐसी ही एक मामला लखीमपुर खीरी जिले में देखने को मिल रहा है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल के यूपी में चुनावी दौरे को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इसको लेकर कांग्रेस का आरोप है कि योगी सरकार प्रशासन रैली में अड़ंगा लगा रहा है. प्रशासन हेलीपैड के लिए भी अनुमति देने में आनाकानी कर रहा है. इसके अलावा कांग्रेस का आरोप यह भी है कि रैली का नाम किसान महापंचायत से बदलकर, कार्यकर्ता प्रतिज्ञा रैली करने को प्रशासन कह रहा है.

दरअसल, यूपी चुनाव 2022 को लेकर जिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की किसान महापंचायत के नाम से रैली की तैयारियां, कांग्रेस कार्यकर्ता कई दिनों से जोर शोर से कर रहे हैं. 22 दिसम्बर को खीरी जिले के नकहा में सीएम भूपेश बघेल की रैली आयोजित है. छत्तीसगढ़ से एक टीम भी आकर इस रैली को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मदद से प्रचार-प्रसार कर बड़े पैमाने पर आयोजित करने में लगे थी. लेकिन छत्तीसगढ़ से आए सीएम भूपेश बघेल की टीम के विनय शील ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को यह बताया कि प्रशासन उनकी रैली का नाम तक बदलवा रहा है. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर यूपी सरकार और खीरी के जिला प्रशासन को किसानों से इतना डर क्यों लगता है.


विनय शील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को यह भी बताया कि जिला प्रशासन उनको यहां तक निर्देश दे रहा है कि उनको रैली में क्या कहना है, क्या करना है. जिला प्रशासन ने यह भी कहा कि उनको गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं लेना है. किसानों की कोई बात नहीं करनी है. विनय शील ने सवाल उठाया कि आखिर योगी सरकार को किसानों से डर क्यों लगता है. विनय शील ने बताया कि हमारी रैली किसानों को लेकर ही है. हम किसानों के बीच में काफी दिनों से काम कर रहे हैं. हम यूपी के किसानों को यह भी बताएंगे कि छत्तीसगढ़ में छुट्टा जानवरों और आवारा जानवरों से कैसे निजात दिलाने का मॉडल भूपेश बघेल सरकार ने बनाया है. हम किसानों को यह भी बताएंगे कि छत्तीसगढ़ में हम 2500 रुपए कुंतल धान खरीद रहे हैं.


यूपी में कांग्रेस आएगी तो छत्तीसगढ़ मॉडल होगा लागू

कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिषेक पटेल ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के पहले एक मॉडल दिया था, गुजरात मॉडल.. जो फ्लॉप रहा. छत्तीसगढ़ से आए विनयशील ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर खरीदी योजना शुरू की है. सरकार दो रुपये किलो गाय का गोबर खरीद रही है. इससे छुट्टा जानवर समस्या दूर हुई है. दुग्ध उत्पादन बढ़ा है. छत्तीसगढ़ जैविक खाद अन्य राज्यों में भेज रहा है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया. कांग्रेस यूपी में आई तो धान गेंहू 2500 रुपये कुंतल और 400 रुपये कुंतल में किसानों का गन्ना खरीदेगी. छत्तीसगढ़ मॉडल को यूपी में लागू करेगी.

इसे भी पढे़ं-मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करा रही है सरकार: प्रियंका गांधी

गोठान व्यवस्था यहां भी की जाएगी लागू

विनयशील ने बताया कि छत्तीसगढ़ में गाय का गोबर 180 करोड़ रुपये का गोबर खरीदा जा चुका है. 10 हजार गोठान बना लिए गए हैं. गोबर खरीदी का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाता है. छत्तीसगढ़ सरकार गोबर से फुटवियर भी जल्द बनवाने जा रही, इससे रोजगार बढ़ेगा. हम यूपी को भी छत्तीसगढ़ मॉडल देंगे. कांग्रेस के प्रदेश सचिव धर्मेंद्र चौधरी ने कहा कि योगी सरकार और जिला प्रशाशन अभी तक हेलीपैड की फाइनल अनुमति नहीं दी है. रैली का नाम बदलवा दिया. आखिर योगी सरकार बहन प्रियंका और कांग्रेस से इतना क्यों डरी हुई है. उन्होंने बताया कि प्रतिज्ञा रैली में दीपेंद्र हुड्डा, तौकीर आलम, सीएम छत्तीसगढ़ के सलाहकार राजेश तिवारी और यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी आएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details