उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: न्यायिक अफसर कोरोना पॉजिटिव, दो दिन के लिए कोर्ट बंद

By

Published : Aug 24, 2020, 4:43 PM IST

​​​​​​यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में सिविल कोर्ट सोमवार से दो दिन के लिए बंद रहेगी. कोर्ट में कोई कामकाज नहीं होगा. न्यायालय में कई न्यायिक अफसरों, उनके परिजनों और कुछ वकील कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिसके चलते ये फैसला लिया गया है.

सिविल कोर्ट दो दिन के लिए बंद.
सिविल कोर्ट दो दिन के लिए बंद.

​​​​​​लखीमपुर खीरी:जिले में सिविल कोर्ट सोमवार से दो दिन बन्द रहेगी. कोर्ट में कोई कामकाज नहीं होगा. न्यायालय में कई न्यायिक अफसर, उनके परिजन और कुछ वकील कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिसके चलते जिला अधिवक्ता संघ और जिला जज ने मिलकर न्यायालय परिसर बन्द रखने का निर्देश दिया है. सोमवार और मंगलवार को सिविल कोर्ट पूरी तरह से बंद रहेगी.

दरअसल, आफिसर्स कॉलोनी में रहने वाले न्यायिक आवासों में एक न्यायिक अफसर, एक अफसर के परिजन और जज के अर्दली को भी कोरोना हो गया है. आवास के आसपास सात न्यायिक अफसर रहते हैं. इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं कुछ अधिवक्ताओं में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसी के चलते रविवार रात जिला अधिवक्ता संघ और जिला जज और तमाम न्यायिक अधिकारियों के विचार विमर्श के बाद दो दिन सिविल कोर्ट बन्द रखने का निर्णय लिया गया है.

अधिवक्ता संघ के महामंत्री विजय प्रताप सिंह और अध्यक्ष घनश्याम अग्निहोती ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्ता कचहरी परिसर में न आएं. कचहरी परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा. एहतियातन दो दिनों की बन्दी की गई हैै.

ABOUT THE AUTHOR

...view details