उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: कंटेनमेंट जोन में प्रशासन ने की सघन मेडिकल स्क्रीनिंग

By

Published : May 30, 2020, 7:10 PM IST

लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी ने नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं. अब जिले में कुल 14 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं. प्रशासन ने इन क्षेत्रों में सघन चिकित्सा जांच करायी है.

etv bharat
कन्टेनमेंट जोन में प्रशासन ने की सघन मेडिकल स्क्रीनिंग.

लखीमपुर खीरी: जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने जनपद में नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं. इसमें तहसील सदर, थाना खीरीटाउन, विकास खण्ड लखीमपुर के ग्राम ढुसरू और बाबागंज शामिल है. अब जिले में कुल 14 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं.

डीएम ने शहरी क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जहां सिंगल केस है, वहां पर 250 मीटर के रेडियस में और जहां एक से ज्यादा केस है वहां पर 500 मीटर के रेडियस में कंटेनमेंट जोन होगा. साथ ही 250 मीटर में बफर जोन भी होगा.

ग्रामीण क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जहां सिंगल केस है, वहां पर राजस्व ग्राम के सम्बन्धित मजरा, यदि गांव में एक से अधिक केस (कलस्टर) है तो ऐसी स्थिति में सम्पूर्ण राजस्व ग्राम कंटेनमेंट जोन होगा. इस गांव के इर्द-गिर्द पड़ने वाले दूसरे राजस्व ग्राम (मजरे) बफर जोन में आएंगे.

देर रात कोविड-19 की संक्रमित पायी गयी प्रवासी बालिका के दृष्टिगत जनपद में एक नया कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया. प्रशासन द्वारा इस कंटेनमेंट जोन में 10 मेडिकल टीमों का गठन किया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि सभी 14 कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियों पर सतत दृष्टि रखी जा रही है. इस दौरान सभी जोन में स्क्रीनिंग के दौरान सभी को अपने एवं समाज के हित में सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करने एवं मास्क अनिवार्य रूप से लगाने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details