उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाढ़ राहत के नाम पर अवैध वसूली कर रहा लेखपाल सस्पेंड

लखीमपुर खीरी में बाढ़ राहत में घूस मांग रहे लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल. घूस मांग रहे लेखपाल को एसडीएम ने किया सस्पेंड. एसडीएम ने तहसीलदार को 15 दिनों में रिपोर्ट और आरोप पत्र प्रस्तुत करने का दिया आदेश.

By

Published : Nov 24, 2021, 2:13 PM IST

बाढ़ राहत के नाम पर अवैध वसूली
बाढ़ राहत के नाम पर अवैध वसूली

लखीमपुर खीरीः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर सख्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तमाम सख्तियों के बावजूद भ्रष्टाचारियों के हाथ बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, लखीमपुर खीरी में बाढ़ राहत में घूस मांग रहे एक लेखपाल को एसडीएम ने सस्पेंड कर दिया है. लेखपाल पुष्पेंद्र कुमार धौरहरा तहसील में तैनात था.

धौरहरा तहसील के समैसा से इलाके में तैनात लेखपाल पुष्पेंद्र कुमार का एक वीडियो 23 नवंबर को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में पुष्पेंद्र गांव वालों से बाढ़ राहत के नाम पर पैसे की मांग करता हुआ सुनाई पड़ रहा था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यह खबर खीरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह तक भी पहुंची तो उन्होंने एसडीएम से मामले में पड़ताल करने को कहा. इसके बाद एसडीएम धौरहरा धीरेंद्र सिंह ने मामले की जांच की तो लेखपाल वीडियो में पैसे मांगता दिखाई पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें- कोहरा बना काल: ट्रक और बस की टक्कर में 2 की मौत, 30 घायल


आरोप है कि लेखपाल पुष्पेंद्र आपदा में अवसर तलाशते हुए बाढ़ पीड़ितों से ही मुआवजे के नाम पर गांव वालों से घूस मांग रहा था. घूस मांगते लेखपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था. इसके आधार पर डीएम के आदेश के बाद एसडीएम धौरहरा ने लेखपाल को सस्पेंड कर दिया.

एसडीएम ने अपने सस्पेंशन आदेश में लिखा है कि लेखपाल पुष्पेंद्र परगना फिरोजाबाद में एक बाहरी व्यक्ति के साथ जाकर बाढ़ पीड़ित लोगों से सरकारी अनुदान और मुआवजे के नाम पर तैयार किए जा रहे प्रपत्रों के नाम पर धन उगाही कर रहा था. लेखपाल के इस कृत्य से तहसील प्रशासन की छवि धूमिल हुई है. साथ ही एसडीएम ने तहसीलदार को पूरे मामले की जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट और आरोप पत्र प्रस्तुत करने का आदेश भी दे दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details