उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव केस, संख्या बढ़कर हुई 34

लखीमपुर खीरी में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं, जिसमें एक महिला भी शामिल है. यह चारों कोरोना संक्रमित मरीज प्रवासी मजदूर हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं.

By

Published : May 20, 2020, 9:14 AM IST

Updated : May 20, 2020, 10:40 PM IST

लखीमपुर खीरी में मिले कोरोना के चार मरीज
लखीमपुर खीरी में मिले कोरोना के चार मरीज

लखीमपुर खीरी: जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. वहीं अब तक 5 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जो 4 नए मरीज मिले हैं, उनमें एक शहर के नौरंगाबाद मोहल्ले का है. वहीं तीन अलग अलग ब्लॉक के रहने वाले प्रवासी मजदूर हैं जो महाराष्ट्र से लौटकर आए हैं. इनमे एक महिला भी शामिल है.

24 घंटे में मिले कोरोना के सात मरीज
जिले में पिछले 24 घंटों में सात कोरोना पॉजिटिव प्रवासी मजदूर मिल चुके हैं. जिसमें मंगलवार को चार प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बेहजम ब्लॉक के बहादुरपुर गांव का रहने वाला एक मरीज जो हाल ही में गुड़गांव से लौटकर आया था कोरोना संक्रमित पाया गया है. ये स्वामी विवेकानन्द इंटर कालेज में क्वारेंटाइन किया गया है.

दूसरी पॉजिटिव रिपोर्ट एक महिला मजदूर की है. जो शहर कोतवाली के नौरंगाबाद मोहल्ले की रहने वाली है और ठाणे महाराष्ट्र से लौटकर होम क्वारेंटाइन में है. तीसरा पाजिटिव मजदूर भी महाराष्ट्र से आया प्रवासी मजदूर है, जो फूलबेहड़ ब्लॉक के सर्वा का रहने वाला है और होम क्वारेंटाइन में है. चौथा मजदूर भी फूलबेहड़ ब्लॉक के चौसठिया गांव का है, जो नवी मुम्बई से लौटकर आया था और पॉजिटिव पाया गया है.

मरीजों की खंगाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
जिले में अब तक कुल 39 पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं, जिसमें से पांच पॉजिटिव केस इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं. इस समय जिले में कुल 34 एक्टिव कोविड-19 मरीज हैं. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग खंगाल रहा है. वहीं पॉजिटिव मिले मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जो 4 नए मरीज मिले हैं, उनमें एक शहर के नौरंगाबाद मोहल्ले का है. वहीं तीन अलग-अलग ब्लॉक के रहने वाले प्रवासी मजदूर हैं, जो महाराष्ट्र से लौटकर आए हैं. इनमे एक महिला भी शामिल है. संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल भेजा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग भी इनकी ट्रैवल हिस्ट्री ट्रैक कर रहा है.

- शैलेंद्र कुमार सिंह, जिलाधिकारी

Last Updated : May 20, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details