उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में बच्चों के खाने में कीड़े मिलने पर कार्रवाई, रसोईया और जिम्मेदार संस्थान पर गिरी गाज

By

Published : Nov 14, 2022, 1:15 PM IST

कुशीनगर के पंडित दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में खाने में कीड़ा मिलने पर बच्चों ने जमकर हंगामा किया था. इस दौरान विद्यालय ने दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया था.

Etv Bharat
Pandit Deen Dayal Upadhyay Ashram School

कुशीनगरः पंडित दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में बच्चों के खाने में कीड़े मिलने के बाद प्रशास ने जिम्मेदारों पर कार्रवाई की है. बच्चों के विरोध की खबरों के बाद डीएम ने सीडीओ से मामले की जांच कराई. इसके बाद तत्काल प्रभाव से रसोईया को हटा दिया गया. वहीं, अब भोजन व्यवस्था करने वाली संस्था के टेंडर को भी रद्द किए जाने की प्रक्रिया चल रही हैं. जिला समाज कल्याण अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

जानकारी के अनुसार, जिले के लक्ष्मीपुर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में शुक्रवार देर रात बच्चों ने हंगामा किया था. हंगामे की वजह बच्चों ने भोजन में कीड़ा मिलना बताया था. इस दौरान नाराज बच्चों ने विद्यालय में तोड़फोड़ भी की थी. यही नहीं विद्यालय के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए थे. देर रात पुलिस और समाज कल्याण अधिकारी ने बच्चों को शांत कराया.

सदर विधायक मनीष जयसवाल ने शनिवार को विद्यालय में बच्चों से मुलाकात की. यहां बच्चों ने भोजन में अक्सर कीड़े मिलने की शिकायत की. साथ ही बच्चों ने अभी तक किताबों की आपूर्ति न होने के साथ कई अन्य खामिया भी बताईं. विधायक ने बच्चों को आश्वासन दिया कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

जिला समाज कल्याण अधिकारी विपिन पांडेय ने बताया कि आश्रम पद्धति विद्यालय लक्ष्मीपुर में भोजन में शिकायत मिलने पर बच्चों ने हंगामा किया. इसके बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी ने सोमवार को मौके पर जाकर जांच की. इसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए रसोईया को हटा दिया. इसके साथ ही नई चयनित संस्था को कार्य देते हुए संबंधित पूर्व कंपनी की संविदा को खत्म करने की प्रक्रिया भी चल रही है.

ये भी पढ़ेंःमथुरा में बंदरों ने युवक पर किया हमला, छत से गिरकर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details