उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू, अराजकता फैलाने वालो पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Mar 24, 2022, 12:27 PM IST

यूपी बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. नकल विहीन परीक्षा के लिए प्रसाशन अलर्ट पर है. परीक्षा केंद्रों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. साथ ही परीक्षा केंद्रों पर कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. अगर कोई भी छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

etv bharat
यूपी बोर्ड की परीक्षा

कुशीनगर: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. नकल विहीन परीक्षा के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. सीसीटीवी कैमरे से नकल करने वालों पर निगरानी रखी जाएगी. अगर कोई भी छात्र परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े गये, तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. जनपद में हाई स्कूल में 61,808 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट में 44,755 संस्थागत परीक्षार्थी शामिल होंगे.

यूपी में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा आज से शुरू हो गई है. प्रशासन ने नकल विहीन परीक्षा के लिए कुशीनगर क्षेत्र के बुद्धा इंटर कॉलेज में कंट्रोल रूम बनाया है. इस कंट्रोल रूम से करीब 172 परीक्षा केंद्रों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जाएगी. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और ऑडियो की लाइव मॉनिटरिंग होगी. साथ ही प्रशासन ने नकलचियों पर निगरानी के लिए कुल 6 सचल दस्ते बनाए हैं.

यूपी बोर्ड की परीक्षा

UP Board Exam 2022: हाईस्कूल हिंदी में चाहिए 100 अंक तो ये टॉपिक जरूर पढ़ें

जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने कहा कि नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है. जिम्मेदारियों के निर्वहन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा समेत कई जिम्मेदार अधिकारी इन सभी 6 सचल दस्तों का नेतृत्व करेंगे. जनपद को 6 सेक्टरों में विभाजित किया गया हैं. उप जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सेक्टर मजिस्ट्रेट होंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details