उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: कोरोना संदिग्ध युवक की मौत, परिजनों ने नहीं लगाया शव को हाथ

By

Published : Jul 8, 2020, 8:10 PM IST

यूपी के कुशीनगर जिले में मुंबई से लौटे राजू कुशवाहा नाम के कोरोना संदिग्ध युवक की मौत हो गई. इस दौरान राजू के परिजनों ने कोरोना के डर से उसके शव को हाथ लगाने से मना कर दिया.

कोरोना वायरस.
कोरोना वायरस.

कुशीनगर:जिले में पटहेरवा थाना क्षेत्र से दिल को झकझोरने वाली एक घटना सामने आई है. जहां एक संदिग्ध कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों ने उसके शव को हाथ लगाने से मना कर दिया. इस दौरान घटना की जानकारी पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के भतीजे के हाथ से शव का अंतिम संस्कार करवाया. बता दें कि मृतक मंगलवार को ही मुंबई से लौटा था.

मिली जानकारी के अनुसार भठवा ग्राम के भगत टोला निवासी 35 साल के राजू कुशवाहा मुंबई से मंगलवार की शाम को अपने घर लौटकर आया था. इस दौरान शाम को खाना खाने के बाद राजू सोने चला गया. बुधवार की सुबह जब देर तक सोने के बाद परिजनों ने राजू को उठाया, तो राजू नहीं उठा. इसके बाद परिजनों में सनसनी मच गई.

जानकारी के मुताबिक राजू की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ पहले ही मायके गई हुई थी. वहीं राजू का भाई मृत्यु की सूचना पाते ही घर से अपने पत्नी, बच्चे के साथ बाहर चला गया. साथ ही राजू के माता-पिता ने भी ग्रामीणों की सलाह पर राजू के शव को हाथ नहीं लगाया.

देर शाम स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो गांव के बाहर राजू का अंतिम संस्कार किया गया. राजू के भतीजे ने उसे मुखाग्नि दी. सीएमओ डॉ. एन पी गुप्ता ने बताया कि मुंबई से लौटा राजू सस्पेक्टेड मरीज था. इसलिए परिजनों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई.

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर: संदिग्ध कोरोना संक्रमित ट्रक क्लीनर की मौत, 11 घण्टे से पड़ी है बॉडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details