उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: पीएम मोदी ने 106 साल के पूर्व विधायक को किया फोन, पूछा हाल

By

Published : Apr 22, 2020, 5:10 PM IST

यूपी के कुशीनगर के रहने वाले 106 वर्षीय पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई से पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन करके उनका हालचाल लिया और उनसे आशीर्वाद भी लिया. बातचीत के शुरुवाती क्रम में पीएम ने उन्हें प्रणाम कर आशीर्वाद प्राप्त किया. जवाब में पूर्व विधायक ने उन्हें आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप जब तक स्वस्थ रहें तब तक देश की सेवा करते रहें.

कुशीनगर के इस 106 साल के पूर्व विधायक को पीएम मोदी ने किया फोन.
कुशीनगर के इस 106 साल के पूर्व विधायक को पीएम मोदी ने किया फोन.

कुशीनगर: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर के निवासी 106 वर्षीय पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई का हालचाल लिया और उनसे आशीर्वाद भी लिया. आज बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से रामकोला ब्लाक के पगार गांव के निवासी पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई को फोन कॉल आया कि प्रधानमंत्री जी आपसे बात करना चाहते हैं, अभी उनके प्रपौत्र कुछ समझते कि टेलीफोन करने वाले व्यक्ति ने लाइन पर बने रहने की बात करते हुए प्रधानमंत्री को लाइन से जोड़ दिया.

बातचीत के शुरुवाती क्रम में प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रणाम कर आशीर्वाद प्राप्त किया. जवाब में पूर्व विधायक ने उन्हें आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप जब तक स्वस्थ रहें तब तक देश की सेवा करते रहें. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपने तो शताब्दी पूरी कर ली तो जवाब में पूर्व विधायक ने बताया कि 106 साल पूरे हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर: संदिग्ध कोरोना संक्रमित ट्रक क्लीनर की मौत, 11 घण्टे से पड़ी है बॉडी

बता दें कि जिले के नौरंगिया विधान सभा (वर्तमान में खड्डा) से दो बार विधायक रहे. श्रीनारायण उर्फ भूलई भाई भाजपा के संस्थापक पंडित दिनदयाल उपाध्याय के साथ काम कर चुके है, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी के साथ काम करने वाले भूलई भाई प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के भी प्रिय है. बुधवार की सुबह जैसे ही प्रधानमंत्री के सचिव का फोन आया वेसे ही पूर्व विधायक के घर खुशी का ठिकाना नहीं रहा. प्रधानमंत्री ने पूर्व विधायक से लगभग डेढ़ मिनट तक बात किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि आप चार पीढियां देख चुके हैं और घर के सभी लोगों को मैं प्रणाम करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details