उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खड्डा तहसील पर मुसहर समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर जिले के खड्डा तहसील मुख्यालय पर सोमवार को दो गांवों से पहुंचे सैकड़ों की संख्या में मुसहर समाज के लोगों ने 6 सूत्रीय तहसीलदार को ज्ञापन दिया. इस दौरान मुसहर समाज के लोगों ने भूमाफियाओं के कब्जे से पट्टे की जमीन खाली कराने की मांग की.

By

Published : Mar 16, 2021, 5:02 AM IST

प्रदर्शन
प्रदर्शन

कुशीनगरः सोमवार को खड्डा तहसील मुख्यालय पर भारी संख्या में मुसहर समाज के लोग पहुंचे. इस दौरान सैकड़ों मुसहर समाज के लोगों ने भूमाफियाओं से अवैध रूप से कब्जा किये जमीनों को खाली कराने की मांग की.

तहसीलदार को दिया 6 सूत्रीय ज्ञापन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुसहर समुदाय के लोगों के लिए प्रेम किसी से छुपा नहीं है, लेकिन कुशीनगर जिले में अपने मांगो के लिए मुसहर समुदाय से जुड़े लोगों के ज्ञापन देने पर भी कोई उनकी बाते नहीं सुन रहा है. यही कारण है कि कुशीनगर जिले के खड्डा तहसील मुख्यालय पर क्षेत्र के दो गांवो से सैकड़ो की संख्या में मुसहरों और ग्रामीणों ने खड्डा तहसीलदार को अपनी 6 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा.

ग्रामसभा भैसहा के मौजा बालगोविंद छपरा से आये लोगों का कहना है कि उनके पट्टे की जमीन पर भू माफिया अपना कब्जा जमाए हुए हैं. उन्हें खाली कराया जाए और उन जमीनों को पट्टेदारों और गरीबों को दी जाए. उनके गांव की जमीन दबंगों और बिहार के माफियाओं के कब्जे में है.

यह भी पढ़ेंः-विवादित जमीन पर डिप्टी सीएम ने किया शनि मंदिर का भूमि-पूजन

दूसरे गांव रामपुर गोनहा के लोगों का कहना है उनके ग्राम सभा में 2300 एकड़ फारेस्ट, सीलिंग और बंजर की भूमि है, जिसके 126 मुसहर पट्टेदार हैं. उनकी सारी जमीन की चकबन्दी प्रक्रिया नहीं होने से लटकी है, जिसका लाभ लेते हुए भूमाफिया अपना कब्जा जमाए हुए हैं. सरकार जल्द से जल्द चकबंदी कराकर गरीबों को उनका हक दिलाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details