उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आग लगने से जली 30 एकड़ फसल, पीड़ितों के घर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक

यूपी के कुशीनगर में आग लगने से प्रभावित किसानों के घर क्षेत्रीय विधायक रामानंद बौद्ध सहित अन्य नेता पहुंचे. यहां पहुंचकर इन नेताओं ने पीड़ितों को ढाढस बंधाया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को क्षतिपूर्ति हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए.

By

Published : Apr 7, 2021, 10:03 AM IST

पीड़ितों के घर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक
पीड़ितों के घर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक

कुशीनगर: जिले के कप्तानगंज थानाक्षेत्र के ग्राम सभा गंगराई और कुंदूर सिवान में आग लगने से 30 एकड़ फसल जलकर राख हो गई. इस घटना की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक रामानंद बौद्ध ने आग प्रभावित गांव में दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और शीघ्र ही फसल की क्षतिपूर्ति दिलाने की बात कही.

महिला को दी नकद आर्थिक सहायता

आग से फसल जलने के बाद क्षेत्र के कई नेताओं ने लोगों से मुलाकात की और पीड़ितों को मदद का भरोसा दिलाया. इस दौरान शिवटोला निवासी सारिका देवी पत्नी रामानंद की पूरी फसल के जल कर राख हो गई. जिसकी जानकारी होने पर महिला के घर ढाढ़स बंधाने पहुंचे रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध ने पंद्रह सौ रुपये, हियुवा के नेता राजेश साहनी एक हजार और विजय पाल सिंह द्वारा पांच सौ रुपये की सहायता दी गई. इस दरान मौके पर विधायक ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया और पीड़ित किसानों को शीघ्र फसल क्षतिपूर्ति दिलाने की बात कही.

इसे भी पढ़ें-हाथरस: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कई एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुई खाक



मूलभूत सुविधाओं के लिए DPRO से कहा

इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक से शौचालय, पेंशन, खराब पड़े खड़न्जा मार्ग आदि से संबंधित समस्याएं बताईं. जिस पर विधायक ने डीपीआरओ को फोन करके इनका समाधान कराने की बात कही. इस दौरान किसान नेता मास्टर राधेश्याम सिंह, शम्भू गुप्ता, जितेंद्र सिंह, विजयपाल सिंह, धीरज सिंह, अवधेश, मनीष, अजय साहनी, अमित आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details