उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीलिंग की जमीन पर मंदिर का निर्माण शुरू, विधायक पर कब्जे का आरोप

कुशीनगर जिले में भाजपा विधायक पर सीलिंग की जमीन पर अवैध तरीके से मंदिर निर्माण का आरोप लगा है. मामले में एसडीएम ने जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Dec 12, 2020, 4:16 PM IST

विधायक पर कब्जा का आरोप
विधायक पर कब्जा का आरोप

कुशीनगर: जिले के खड्डा तहसील क्षेत्र में भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी अवैध तरीके से शनि देव मंदिर का निर्माण करवा रहे हैं. सीलिंग और बंजर जमीनों पर टिनशेड डालकर काम करवाया जा रहा है. रामपुर गोनहा गांव के ग्रामीणों ने मंदिर निर्माण कार्य को लेकर विधायक पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है.

अवैध तरीके से हो रहा मंदिर निर्माण.

गांव रामपुर गोन्हा में सड़क किनारे एक बड़े भूखण्ड पर इन दिनों टिनशेड पड़ा हुआ है. टिनशेड के घेरे में शनि देव मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक, ग्राम सभा में सीलिंग और बंजर के नाम की लगभग 2200 एकड़ जमीन भूलेख में दर्ज है. इन्हीं जमीनों पर लगातार दबंग और भू-माफियाओं द्वारा कब्जा किया जा रहा है. जनसूचना के मुताबिक, मन्दिर निर्माण वाला स्थान भी सीलिंग क्षेत्र में ही शामिल है.

सीलिंग भूखंड पर बन रहा शनि मंदिर
जानकारी के अनुसार, भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी द्वारा शनि देव का मंदिर बनवाया जा रहा है. इस बात की पुष्टि विधायक के करीबी ने की है, जबकि ग्रामीण दिलीप कुशवाहा ने बताया कि सीलिंग की जमीन पर जबरन मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है. विधायक के भयवश कोई शिकायत दर्ज नहीं करवा रहा है.

मामले में एसडीएम अरविंद कुमार ने कहा कि अभी ऐसी कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई है. मामला संज्ञान में आया है, जांच कराने के बाद ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं, क्षेत्र में लगे भाजपा विधायक के बड़े-बड़े होर्डिंग शनि देव मंदिर निर्माण की गवाही दे रहे हैं. हालांकि इस मामले में अभी विधायक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details