उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बच्ची की निर्मम हत्या

कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र में एक बालिका का अपहरण उसके बाद उसकी निर्मम तरीके से की गयी हत्या मामले में सामने आयी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म की भी पुष्टि हुई है.

By

Published : Nov 29, 2020, 1:47 PM IST

सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बच्ची की निर्मम हत्या.
सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बच्ची की निर्मम हत्या.

कुशीनगर : बता दें कि शुक्रवार देर शाम तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गुरवलिया गांव में, एक 11 साल की बच्ची को अपहृत कर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद गला रेतकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया था. निर्ममता के साथ हत्या करके शव को नग्न हालत में छोड़कर अपराधी फरार हो गए थे. मृतका की मां ने हत्या से पहले सामूहिक बलात्कार किए जाने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी. जिसकी अब पुष्टि भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हो गयी है.

सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बच्ची की निर्मम हत्या.

पुलिस ने FIR में जोड़ी अन्य धारा

शुक्रवार की देर रात ही पुलिस ने बालिका के शव को जिला मुख्यालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया था. शनिवार सुबह ही परिजनों ने प्रार्थना पत्र देकर अपहरण और हत्या से जुड़ा मुकदमा दर्ज कराया था. शनिवार देर शाम पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद जब सामूहिक बलात्कार की पुष्टि हो गयी, तब तुर्कपट्टी पुलिस ने दर्ज धाराओं के साथ सामूहिक बलात्कार की धाराओं को उसमें जोड़ दिया है.

नेताओं ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

देर शाम ही हो गया अंतिम संस्कार

मृत बालिका का अंतिम संस्कार परिजनों की राय पर शुक्रवार देर शाम को ही कर दिया गया. नाबालिग होने के कारण मृत बच्ची के शव को गांव के पास ही परिजनों की इच्छा अनुसार दफनाया गया. अंतिम संस्कार में पहुंचे समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष इलियास अंसारी ने घटना पर दु:ख जताते हुए अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग उठायी, साथ ही उन्होंने घटना को सरकार की नाकामी बताया.

नेताओं ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया ट्वीट

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कुशीनगर के तमकुहीराज क्षेत्र से विधायक अजय कुमार लल्लू ने ट्विटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. वहीं सपा नेता व पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने भी ट्विटर के माध्यम से प्रतिक्रिया देते हुए तीन दिनों में अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग रखी.

'अपराधियों को मृत्युदंड मिले'

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद सम्बन्धित धाराओं को जोड़ दिया गया है. अपराधियों की धरपकड़ का प्रयास तेजी से हो रहा है. अपराधियों को मृत्युदंड मिले पुलिस का ये प्रयास रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details