उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: इन्होंने सुनी बेजुबानों की आवाज, रोजाना पूरी कर रहे खाने की आस

By

Published : May 7, 2020, 5:17 PM IST

यूपी के कुशीनगर में गो ग्रीन अर्थ फाउंडेशन बेजुबानों के लिए मसीहा बनकर सामने आई है. बता दें कि संस्था के लोग बेजुबान जानवरों को रोजाना खाना खिला रहे हैं. सदस्यों का कहना है कि यह काम करने से उन्हें आत्मसंतुष्टि मिल रही है.

कुशीनगर ताजा समाचार
गो ग्रीन अर्थ फाउंडेशन बेजुबानों को खिला रही खाना

कुशीनगर:कोरोना के कारण पूरे देश में हुए लॉकडाउन के बीच जिले में एक गैर सरकारी सामाजिक संगठन के सदस्य बेजुबानों की जान बचाने के अनूठे अभियान में जुटे हुए हैं. बता दें कि गो ग्रीन अर्थ फाउंडेशन नाम के एनजीओ से जुड़े जिले के सदस्य इस अभियान में सड़कों पर घूमने वाले पशुओं को भोजन कराकर उनका जीवन बचाने का काम कर रहे हैं.

दरअसल कोरोना के कारण उपजे हालात में लागू हुए लॉकडाउन के बाद कई ऐसी सामाजिक संस्था और सामर्थ्यवान लोग सामने आए हैं, जिन्होंने समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों तक भोजन और अन्य सामग्री पहुंचाई है.

बेजुबानों को खाना खिला रहे संस्था के सदस्य.

युवाओं ने किया मदद का प्रयास
वहीं इसी बीच सड़कों पर घूमने वाले पशुओं को खाना खिलाने की चिन्ता करने के लिए भी एक संगठन सामने आया है. बता दें कि राष्ट्रीय स्तर के एक गैर सरकारी स्वयं सेवी संस्था गो ग्रीन अर्थ फाउंडेशन से जुड़े जिले के कुछ युवाओं ने इस काम को बखूबी निभाया है.

जानवरों को खिला रहे खाना
वहीं संस्था से जुड़े युवा विमलेश निगम ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सड़कों पर पसरे सन्नाटे के बीच घूमते जानवरों को देखकर उनके भोजन की चिन्ता हुई. उसके बाद हमलोगों ने दूध, बिस्किट के साथ अन्य पशु आहार लेकर उन्हें खिलाने का काम शुरू किया है. साथ ही इस कार्य को करने से आत्मसंतुष्टि मिल रही है.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना के 41 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 3039

ABOUT THE AUTHOR

...view details