उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर: शहीद चन्द्रभान को श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों का लगा तांता

कश्मीर में हिमस्खलन के दौरान दुर्घटना के शिकार हुए जवान चन्द्रभान चौरासिया का पार्थिव शरीर पैतृक गांव नहीं पहुंचा है. शहीद के घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है.

By

Published : Jan 16, 2020, 2:30 PM IST

Etv Bharat
जानकारी देते शहीद जवान के घर पहुंचे लोग.

कुशीनगर:बीते सोमवार को कश्मीर में भारी हिमपात के बीच हिमस्खलन के दौरान दुर्घटना के शिकार हुए शहीद जवान चन्द्रभान चौरासिया का पार्थिव शरीर आज अपरान्ह तक नहीं पहुंच सका. सेवरही थाना क्षेत्र में उनके पैतृक गांव दुमही में भारी संख्या में लोगों ने पहुंचकर अपनी संवेदना प्रकट की. मीडिया से बात करते हुए लोग भावुक हो उठे.

जानकारी देते शहीद जवान के घर पहुंचे लोग.

शहीद चन्द्रभान के दरवाजे पर आस-पास के क्षेत्र से लोगों का पहुंचना लगातार जारी है. लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए व्याकुल हैं, लेकिन अभी तक डेड बॉडी के आने की सूचना नहीं मिल सकी है

लोग हुए भावुक
शहीद के गांव के पूर्व शिक्षक राम चन्द्र राय ने कहा कि बड़ा होनहार लड़का था, शहीद होने की सूचना ने सभी को हिलाकर रख दिया है. हम लोगों से जो बन सकेगा, हम करेंगे. सरकार को भी कुछ न कुछ करने की जरूरत है. जिला पंचायत के अध्यक्ष विनय गोंड़ ने कहा कि बड़ी ही दुखद घटना है. उनके माता पिता को भगवान इस दुख को सहने की शक्ति दें.

जिला पंचायत सदस्य मनोज गुप्ता ने कहा कि इस घटना से दुख तो सभी को है. देश की सेवा करते अपने प्राण न्योछावर करने पर हम सभी को गर्व भी है. उसने अमरत्व को प्राप्त किया है. सरकार को उसकी पत्नी और बच्चों की चिंता करनी चाहिए. ग्राम प्रधान राम बिहारी राय ने कहा कि हमारे गांव के बेटे ने देश के लिए शहीद होकर पूरे क्षेत्र का मान बढ़ाया है. सरकार को इस शहीद के परिवार की चिंता करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details