उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 4, 2023, 8:53 PM IST

ETV Bharat / state

kushinagar News: निजी स्कूल के 20 बच्चे यह खाने से पड़े बीमार, जानिए वजह

कुशीनगर में एक निजी स्कूल के 20 बच्चों ने रतनजोत का फल खाने से अचानक बीमार पड़ गए. अध्यापकों ने बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया.

कुशीनगर के लोटस पब्लिक स्कूल में रतनजोत का फल खाने से 20 बच्चे बीमार पड़ गए.
कुशीनगर के कुशीनगर के लोटस पब्लिक स्कूल में रतनजोत का फल खाने से 20 बच्चे बीमार पड़ गए.लोटस पब्लिक स्कूल में रतनजोत का फल खाने से 20 बच्चे बीमार पड़ गए.

कुशीनगरः जनपदके तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र स्थित एक निजी विद्यालय में एक साथ लगभग 20 बच्चों की तबियत खराब हो गयी. बच्चों की तबियत खराब होने की सूचना पर स्कूल में अफरा तफरी मच गई. आनन-फानन में अध्यापकों ने निजी वाहन से सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अस्पताल में बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

मामला जनपद के तुर्कपट्टी में स्थित लोटस पब्लिक स्कूल का है. स्थानीय लोगों के अनुसार रतनजोत (जेट्रोफा) नाम का पेड़ स्कूल के बाहर है. जहां शनिवार को स्कूल के बाहर लगे पेड़ से कक्षा 2 के लगभग 20 बच्चों ने फल खा लिया. जिससे सभी बच्चों की तबियत खराब हो गयी. जिसकी वजह से अचानक सभी बच्चों की तबियत खराब हो गई. जहां स्कूल में तैनात अध्यापकों ने आनन-फानन में अपने निजी वाहन से सभी बच्चों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां इलाज के लिए सभी बच्चों को भर्ती कराया. वहीं, कक्षा 2 में पड़ने वाले एक छात्र अंश पटेल पटेल ने बताया कि स्कूल के बाहर एक पेड़ है. जिसमें से एक लड़के ने अनजाने में उसके फल को खाने वाला फल समझकर तोड़ लाया था. जिसे हम सभी ने खा लिया. जिसके बाद अचानक सभी की हालत बिगड़ने पर स्कूल के अध्यापकों ने सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, घटना की सूचना के बाद जिला अस्पताल में बच्चो के परिजनों का तांता लगा हुआ है. बच्चों को रोते बिलखते देख परिजन परेशान हैं. वहीं, अस्पताल में इलाज के बाद बच्चो की स्थिति में सुधार होने से डॉक्टरों और परिजनों ने राहत की सांस ली है.

वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी राम जियावन मौर्या ने बताया कि बच्चों द्वारा किसी जहरीले फल खाने की वजह से उनकी तबीयत खराब होने की सूचना मिली है. बीमार बच्चों को अध्यापकों द्वारा तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

यह भी पढे़ें-Murder in pratapgarh: चाची के अवैध संबधों की चर्चा हो गई थी आम, तंज से तंग आकर भतीजे ने कर दी प्रेमी की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details