उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 6, 2022, 11:53 AM IST

ETV Bharat / state

निर्दल प्रत्याशी का आरोप, ईवीएम स्ट्रांगरूम में कैमरा बंद

कुशीनगर में निर्दल प्रत्याशी का आरोप है कि ईवीएम स्ट्रांग रूम में बंद रहा कैमरा. खड्डा विधानसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी विजय कुशवाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कही ये बात. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गलत जानकारी पोस्ट करने के संबंध में प्रत्याशी को भेजा जाएगा नोटिस.

etv bharat
कैमरा बंद होने का आरोप

कुशीनगर:उत्तर प्रदेश कुशीनगर जिला में एक निर्दल प्रत्याशी ने ईवीएम स्ट्रांग रूम में कैमरा बंद होने का आरोप लगाया है. खड्डा विधानसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में ये बात कही है. वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी राजलिंगम ने बताया कि स्ट्रांगरूम कोई कैमरा खराब नहीं हुआ था. सोशल मीडिया पर पोस्ट में गलत जानकारी देने के संबंध में प्रत्याशी को नोटिस भेजा जाएगा.


विजय कुशवाह खड्डा विधानसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी है. उन्होंने बताया कि उन्हें उनके चुनाव अभिकर्ता ने फोन पर सूचना दी थी कि खड्डा विधानसभा के स्ट्रांग रूम का कैमरा करीब एक घंटे तक बंद था. विजय कुशवाह ने इसकी शिकायत खड्डा की आरओ से करने के लिए प्रार्थना पत्र भेजा है. साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. विधानसभा खड्डा में ईवीएम के स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी कैमरा बंद रहा है. इसके चलते अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन, सरकार और आरओ खड्डा की होगी.

कानपुर देहात में भाजयुमो पूर्व जिला उपाध्यक्ष की हत्या, यह है पूरा मामला...


मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि स्ट्रांगरूम की निगरानी के लिए दो कैमरे लगाए गए हैं. इसमें एक मेन गेट पर और दूसरा स्ट्रांगरूम के बाहर. वहां, सीआरपीएफ और पुलिसकर्मी तैनात हैं. साथ ही खड्डा आरओ उपमा पांडे को मौके पर भेजकर जांच कराई गई है. इसमें पाया गया है कि कैमरा खराब नहीं था. इसकी गलत सूचना पोस्ट करने वाले प्रत्याशी को नोटिस तलब किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details