उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी स्कूल में भोजन बनाते समय गैस सिलिंडर में लगी आग, शिक्षकों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

By

Published : Jul 11, 2022, 8:05 PM IST

कुशीनगर जिले में एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में खाना बनाते समय गैस सिलिंडर में आग लग गई. शिक्षकों अपनी सूझबूझ से आग पर काबू पाया और सभी बच्चों को स्कूल से सुरक्षित बाहर निकाला.

etv bharat
पूर्व माध्यमिक विद्यालय

कुशीनगर: कप्तानगंज तहसील क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोघरा में सोमवार को सिलिंडर में आग लग गई. घटना बच्चों के लिए दोपहर का खाना बनाते समय हुई. वहीं, रसोइयां कार्यकर्ता ने तुरंत घटना की सूचना अध्यापकों को दी. इसके बाद बच्चों को कमरे से बाहर निकालकर अग्निशमन यंत्र की मदद से आग बुझाई गई. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

बता दें, कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोघरा में बच्चों के लिए खाना बनाते समय गैस सिलिंडर में आग लग गई. आग लगने से विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. रसोइयां कार्यकत्री ने तत्काल घटना की जानकापरी अध्यापकों को दी. शिक्षकों ने अपनी सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित कमरे से बाहर निकाला. सहायक अध्यापक धर्म प्रकाश पाठक ने अपनी विद्यालय परिसर में रखें अग्निशमन यंत्र का प्रयोग कर आग बुझाई. उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड और 112 नंबर की पीआरवी को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन की टीम ने तत्काल अपनी व्यवस्था से आग पर काबू पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details