उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर : जेसीबी चलवाने को लेकर दो सगे भाइयों पर फायरिंग

चर्चित गांव देवरिया बाबू में हुई इस घटना के पीछे उसी दिन हुए जेसीबी चलवाने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद को प्रमुख कारण माना जा रहा है.

By

Published : Feb 12, 2019, 8:10 AM IST

गोलीबारी में घायल युवक

कुशीनगर : जिले में 11 फरवरी को देर शाम दो सगे भाइयों पर हुई फायरिंग की घटना से अचानक हड़कंप मच गया. रामकोला थाना क्षेत्र के चर्चित गांव देवरिया बाबू में हुई इस घटना के पीछे उसी दिन हुए जेसीबी चलवाने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद को प्रमुख कारण माना जा रहा है.

फिलहाल दोनों घायल भाइयों को गांव से पहले सीएचसी रामकोला और फिर प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें जिला अस्पताल भेजे जाने की सूचना मिली है.

जिले के रामकोला थाना क्षेत्र का देवरिया बाबू गांव समाजवादी शासन काल में मंत्री रहे राधेश्याम सिंह का पैतृक गांव है. सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक, 11 फरवरी को गंव में ही कहीं जेसीबी चलवाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. कुछ लोगों के बीच-बचाव करने के बाद विवाद टल गया लेकिन शाम होते ही एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के दरवाजे पर जाकर गाली-गलौज शुरू कर दिया.

देखते ही देखते विवाद इस कदर बढ़ा कि दूसरे पक्ष के लोगों के घर से निकले एक युवक ने दरवाजे पर पहुंचे लोगों पर सीधा फायर झोंक दिया, जिसमें एक युवक को पेट में गोली लगने की बात कही जा रही है तथा दूसरे को भी कई छर्रे लगने की जानकारी है. घायल दोनों भाइयों का नाम रणवीर सिंह उर्फ बड़े और जयवीर सिंह बताया गया है. दोनों देवरिया बाबू गांव के विनय सिंह के पुत्र बताए गए हैं.

जिले के एसपी राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई है. मामला कुछ आपसी रंजिश का है. फिलहाल पूरी जांच के बाद स्थिति साफ होगी. घायलों के बारे में उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों को जिला अस्पताल भेजा गया है. एक को पेट में गोली लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details