उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 21, 2020, 8:54 PM IST

ETV Bharat / state

कुशीनगर के पडरौना ब्लाक कार्यालय में लगी आग

यूपी के कुशीनगर के मुख्यालय पडरौना के ब्लाक परिसर में बने एक कक्ष में मंगलवार को आग लग गई. सूचना मिलने के बाद पहुंची फायर विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

etv bharat
ब्लॉक कार्यालय परिसर में लगी आग.

कुशीनगर:जिले के मुख्यालय पडरौना के ब्लाक परिसर में बने एक कक्ष में मंगलवार को ऑफिस खुलने के कुछ ही घंटे बाद धुंआ उठता दिखाई दिया. कुछ ही देर बाद वहां से आग की लपटें उठने लगीं. सूचना के काफी देर बाद पहुंचे अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. खण्ड विकास अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है.

पडरौना के ब्लाक कार्यालय परिसर में लगी आग.
कड़ी मशक्कत के बाद हुआ आग पर काबू
जिला मुख्यालय स्थित पडरौना ब्लाक परिसर में एक भवन से मंगलवार को ऑफिस खुलने के कुछ ही घंटे बाद धुंआ उठता दिखा. परिसर में मौजूद कर्मचारियों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. सूचना के बाद पहुंची अग्निशमन की गाड़ियां ने काफी देर बाद आग पर काबू पाया.
फाइलें जलकर हुईं राख
जिस कमरे में आग लगी थी, उसमें काफी संख्या में फाइलें भी रखी थीं, जो जलकर राख हो गईं. हालांकि अधिकारियों की मानें तो फाइलें काफी पुरानी थीं. कमरे में ही जनरेटर सहित प्रिंटर आदि जरूरी सामान भी आग की चपेट में आने से राख में तब्दील हो गए. खण्ड विकास अधिकारी का प्रभार लिए डीआरडीए के परियोजना निदेशक संजय पाण्डेय ने कहा कि आग लगने की सूचना के बाद फायर विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. आग पर नियंत्रण पा लिया गया है. अभिलेख जले हैं, लेकिन सभी पुराने और निष्प्रयोज्य थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details