उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर में नकली शैम्पू की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार

कुशीनगर में पुलिस ने नकली शैम्पू फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने भारी मात्रा में नकली शैम्पू के साथ 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 2, 2022, 10:01 AM IST

नकली शैम्पू फैक्ट्री.
नकली शैम्पू फैक्ट्री.

कुशीनगर: हाटा कोतवाली क्षेत्र में नकली शैम्पू फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फैक्ट्री से लाखों रुपये की कई ब्रांडेड कम्पनियों के नाम के नकली शैम्पू बरामद हुए हैं. अवैध फैक्ट्री से नकली शैम्पू दुकानदारों को अधिक डिस्काउंट की लालच देकर सप्लाई की जाती थी. इनका नेटवर्क जिले के साथ गोरखपुर, देवरिया जनपद में भी फैला हुआ था.

नगरपालिका हाटा में नाला के पास एक नकली शैम्पो बनाने वाली फैक्ट्री की सूचना मिलने पर कोतवाली हाटा की टीम ने छापेमारी की. जहां विभिन्न ब्रांड की नकली शैम्पू व शैम्पू बनाने का उपकरण आदि बरामद हुए. छापेमारी के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री में मौजूद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इनकी पहचान आगरा नवासी इकरार खान, नीरज कुमार कुशवाहा और हाथरस निवासी सामुद्दीन के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें-राकेश उर्फ टिकैत हत्याकांड : STF और पुलिस ने 5वें आरोपी को किया गिरफ्तार


पुलिस ने नकली फैक्ट्री से विभिन्न कम्पनी के शैम्पू का खाली डिब्बा-225, लोरियल कम्पनी का शैम्पू 570, ट्रेसमी कम्पनी का शैम्पू 160, डब शैम्पू 490, क्लीनिक प्लस 375, हेडएंड सोल्डर शैम्पू 320, सनसिल्क शैम्पू 260, पतंजलि शैम्पू 31 पीस मिले. इनकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके अलावा पुलिस को नकली शैम्पू बनाने का पाउडर-14 किलो, खाली गैलन-04, 01 टब में बनाया हुआ 5 लीटर शैम्पू व 4000 रुपये बरामद हुआ है. अभियुक्तों ने पुलिस से पूछाताछ में बताया कि नकली शैम्पू तैयार कर कम्पनियों का लेबल बोतल पर लगा देते थे. इसके बाद दुकानदारों से सम्पर्क कर या उनके पास जाकर असली कम्पनी का सैम्पल दिखाकर उन्हें सस्ते दाम पर नकली शैम्पू सप्लाई करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details