उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत

By

Published : Nov 4, 2020, 8:58 AM IST

Updated : Nov 4, 2020, 3:42 PM IST

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट
पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

08:52 November 04

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार सुबह एक पटाखा गोदाम में अचानक धमाका हुआ है. इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. घनी आबादी के बीच बनी इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में पटाखा बनाते समय यह घटना हुई. मौके पर पुलिस टीम ने पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है.वहीं इस घटना के बाद स्थानीय चौकी इंचार्ज और बीट के तीन सिपाहियों को निलम्बित कर दिया गया है.

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

कुशीनगर: जिले के कप्तानगंज कस्बे में बुधवार सुबह रिहायशी इलाके में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक धमाका हुआ. इस धामके में चार लोगों की मौत हो गई. वहीं 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि धमाका, कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 में हुआ. घनी आबादी के बीच अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य जारी है. प्रशासन की शह पर चल रहे अवैध पटाखा बनाने के कारखाने में धमाके के बाद प्रशासनिक अमले में बेचैनी साफ दिख रही है. इस घटना के बाद स्थानीय चौकी इंचार्ज और बीट के तीन सिपाहियों को निलम्बित कर दिया गया है. 

बुधवार की सुबह कप्तानगंज तहसील मुख्यालय कस्बे के वार्ड नम्बर-11 में रहने वाले लोगों की नींद धमाके के कारण ही खुली. घटनास्थल के पड़ोस की रहने वाली महिला सुनीता ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि पटाखा बनाने का काम बहुत दिनों से चल रहा था. पटाखा फैक्ट्री में हुए इस विस्फोट के कारण आस-पास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है. 

इस घटना के बारे में उच्चाधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे थे. जनप्रतिनिधियों के साथ कप्तानगंज थाने में बैठकर ही पूरे घटना की समीक्षा करके मुख्यालय निकल रहे जिलाधिकारी से जब ईटीवी भारत के संवाददाता ने बात करनी चाही तो उन्होंने रिकार्डेड बयान व्हाट्सएप ग्रुप में भेजने की बात कही. 

कप्तानगंज नगरीय क्षेत्र में बीते कई वर्षों से बिना लाइसेन्स संचालित हो रहे इस पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की चपेट में आए चार लोगों की मौत के बाद एक उपनिरीक्षक और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही एसपी विनोद कुमार सिंह ने कसया के पुलिस क्षेत्राधिकारी को पूरे मामले की जांच सौंप दी है. 
 

Last Updated : Nov 4, 2020, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details