उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी के साथ धोखा किया: अजय कुमार लल्लू

संघर्ष के बल पर आम जन के बीच अपनी अलग छवि बनाकर लगातार दूसरी बार विधायक और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद तक पहुंचने वाले अजय कुमार लल्लू ने ईटीवी भारत से खास बात की. इस दौरान उन्होंने गैर कांग्रेसी सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी के साथ धोखा किया है.

By

Published : Oct 29, 2019, 1:41 PM IST

अजय कुमार लल्लू.

कुशीनगर:उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि सत्ता में रही गैर कांग्रेसी सरकारों ने प्रदेश को धोखा देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्या से लेकर बुन्देलखण्ड तक की समस्याओं के संघर्ष के बल पर वह कांग्रेस के पुराने जनाधार को वापस लाएंगे.

ईटीवी भारत से बात करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ईटीवी भारत से कहा कि उपचुनाव के नतीजों से साबित हो गया है कि कांग्रेस पार्टी आम लोगों की आवाज बन रही है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हमारा मत प्रतिशत बढ़ा है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बन्द चीनी मिलों को चलाने को लेकर किसानों को गैर कांग्रेसी सरकारों से काफी आस थी, लेकिन इन सरकारों ने लोगों को सिर्फ धोखा देने का काम किया.

इसे भी पढ़ें-आज है भैया दूज का पर्व, इस मुहूर्त में करें भाइयों को टीका

उन्होंने बुन्देलखण्ड के पीड़ित किसानों की समस्या के साथ ही कानपुर के चमड़ा उद्योग पर गहराते संकट, अलीगढ़ के ताला उद्योग और मुरादाबाद के पीतल उद्योग की चर्चा की. उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं की आवाज आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी ही बनेगी. नौजवानों, किसानों, व्यापारियों और आम लोगों की समस्याओं का जिक्र करते अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी चिंता प्रकट की और कहा कि कांग्रेस पार्टी अब इन मुद्दों को लेकर बड़े संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेगी.

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि समस्याओं से जूझ रहे प्रदेश के आम लोगों की आवाज बनकर हम आगे के दिनों में संवाद और संघर्ष के रास्ते पर चलेंगे. आगे उन्होंने कहा कि लोगों का ऐतबार प्रदेश सरकार से खत्म हो चुका है. हम किसानों, नौजवानों, व्यापारियों और आम लोगों की आवाज बनकर पार्टी के पुराने जनाधार को वापस लाने का पूरा प्रयास करेंगे. लल्लू ने बड़े आत्मविश्वास से कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में हम 2022 में अपने मुकाम को हासिल करके रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details