उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 7, 2020, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

कुशीनगर: कोरोना जांच का सैम्पल देने आए वृद्ध की मौत, घंटों सड़क पर पड़ा रहा शव

यूपी के कुशीनगर में मंगलवार को कोरोना की जांच कराकर वापस लौटते समय एक वृद्ध की मौत हो गई. मौत की सूचना के बाद घण्टों वृद्ध का शव सड़क पर ही पड़ा रहा. सूचना के बाद भी सीएचसी से जुड़़े लोग बाहर उसे देखने तक नहीं आए.

etv bharat
कोरोना जांच का सैम्पल देने आए वृद्ध की मौत

कुशीनगर: जिले में मंगलवार को कोरोना की जांच कराकर वापस लौटते समय एक वृद्ध की मौत हो गई. सपहा स्थित एल वन हास्पिटल में अपनी बहू के साथ सैम्पल देने आए बुजुर्ग अभी महज 50 कदम ही गए थे कि अचानक सड़क पर वो गिर पड़े और उन्होंने दम तोड़ दिया. खास बात ये है कि मौत की सूचना के बाद घण्टों उनका शव सड़क पर ही पड़ा रहा. ईटीवी भारत ने कई अधिकारियों का फोन मिलाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया.

मिली जानकारी के अनुसार विकास खण्ड फाजिलनगर के ग्राम ढेकुलिया महुअवां के रहने वाले वृद्ध बीते 23 जून को गुजरात से घर वापस आए थे. कुछ परेशानी महसूस होने के बाद आज मंगलवार को वो अपनी बहू के साथ सपहा स्थित कोरोना जांच करवाने सपहा सेण्टर पर आए हुए थे. सूचना के मुताबिक जांच सैम्पल देने के कुछ देर बाद वापस घर जाने के लिए निकले ही थे कि पचास कदम पहुंचते ही गिर पड़े और सड़क पर ही उनकी मौत हो गई.

कोरोना की जांच कराने आए वृद्ध की मौत की सूचना के बाद देखते देखते वहां भीड़ इकट्ठी हो गई. लेकिन मानवता तब शर्मसार हो उठी जब कई सूचनाओं के बाद भी सीएचसी से जुड़े लोग बाहर उसे देखने तक नहीं आए. खबर लिखे जाने तक वृद्ध का शव खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ था. बीच मे दो बार बारिश भी हुई, लेकिन किसी जिम्मेदार ने उसकी सुध नहीं ली. ग्रामीणों द्वारा मिली सूचना के बाद ईटीवी भारत ने जिले के सीएमओ और जिलाधिकारी को यह सूचना देने का प्रयास भी किया लेकिन दोनों में से किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया.

मामले में सीएमओ ने बताया कि कसया तहसील प्रशासन को सूचना दी गई है. शव को डिस्पोज आफ कराने की जिम्मेदारी उनकी है. तीन घंटे से बॉडी पड़े होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मामला को दिखवा रहा हूँ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details