उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरारी बापू के कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, बोले- राम हमारे आदर्श

By

Published : Jan 27, 2021, 5:06 PM IST

कुशीनगर में एक होटल के निकट कथावाचक मुरारी बापू का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बुधवार को कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया. इस दौरान अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि राम हम सभी के लिए आदर्श हैं.

मुरारी बापू और सीएम योगी.
मुरारी बापू और सीएम योगी.

कुशीनगरःजिले में पिछले चार दिन से कथावाचक मुरारी बापू के रामकथा कार्यक्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया. कथावाचन के आखिर में पहुंचे मुख्यमंत्री ने अपने संक्षिप्त उदबोधन में भगवान श्रीराम और जन्मभूमि मन्दिर निर्माण से लेकर कोरोना से चल रही जंग की चर्चा की.

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी.

समय से पहुंचे योगी
तय समय डेढ़ बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर बुद्ध स्थली कुशीनगर में रामाभार स्तूप के निकट बने हेलीपैड पर उतरा. वहां प्रशासनिक प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री सीधे नजदीक के होटल लोटस कैम्पस के निकट चल रहे राम कथा आयोजन में पहुंचे.

कथावाचक का किया सम्मान
मंच पर पहुंचते ही ख्यातिप्राप्त रामकथा वाचक मुरारी बापू के प्रति अपना स्नेह प्रकट करते हुए सीएम ने उन्हें प्रणाम किया. साथ ही एक शॉल डालकर उन्हें सम्मानित किया. रामकथा के आयोजनकर्ता गोरखपुर के वरिष्ठ व्यवसायी अमर तुलस्यान ने भी मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया. तत्पश्चात कथावाचक मुरारी बापू ने उन्हें अपने निकट बैठाया.

सीएम ने दस मिनट किया सम्बोधित

लगभग दस मिनट के अपने उदबोधन में सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और कुशीनगर महात्मा बुद्ध की धरती का सौभाग्य है कि यहां मुरारी बापू का आशीर्वचन हम सभी को प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि भगवान राम हम सभी के लिए आदर्श हैं और उनकी जन्मस्थली अयोध्या में चल रहे मन्दिर निर्माण का कार्य हम सभी के लिए गौरव का विषय है. उन्होंने आगे कहा कि आज कोरोना के वैक्सीन बनाने में भारत ने जो भूमिका निभाई है, उसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है. भारत ने एक नहीं बल्कि दो वैक्सीन बनाने में सफलता प्राप्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details