उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खबर का असर: कुशीनगर के सेवरही क्वारंटाइन सेंटर में मरीजों की व्यवस्था में हुआ बदलाव

By

Published : May 9, 2020, 7:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. ईटीवी भारत ने 'कुशीनगर के क्वारंटाइन सेंटर में खाने-पीने की व्यवस्था ठीक नहीं' शीर्षक से एक खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद अब सेवरही क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था बदली-बदली नजर आई है.

quarantine center in kushinagar after news of etv bharat
कुशीनगर का सेवरही क्वारंटाइन सेंटर.

कुशीनगर:सेवरही में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर फैली अव्यवस्था को लेकर शुक्रवार को ईटीवी भारत द्वारा खबर चलाए जाने का बड़ा असर हुआ है. केंद्र पर लापरवाही बरतने वाले तीन कर्मचारियों को हटा दिया गया है. साथ ही केंद्र पर भोजन, पानी से लेकर अन्य सभी आवश्यकताओं को आनन-फानन में ठीक करा दिया गया है.

ईटीवी भारत पर प्रकाशित खबर.

दरअसल, जिले में पहली कोरोना पॉजिटिव पीड़िता के परिजनों को सेवरही सीएचसी स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया है. कल सुबह पीड़िता के पिता ने बंद कमरे से मोबाइल द्वारा भीतर फैली दुर्व्यवस्था के बारे में मीडिया को बताया था. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था और मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराया था.

विभागीय सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी पीड़ित के ऑडियो संदेश का संज्ञान लेकर जिम्मेदारों को फटकार लगाई और व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया, जिसके बाद पूरे केंद्र की व्यवस्था आज बदली हुई नजर आई.

खबर का लिंक:कुशीनगर के क्वॉरंटाइन सेंटर में खाने-पीेने की व्यवस्था ठीक नहीं

सीएमओ डॉ. नरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर के बारे में शिकायत मिली थी. तीन लोगों को वहां से हटा दिया गया है और केंद्र पर जो भी कमी थी, उसे पूरा करा दिया गया है. भोजन और पानी की व्यवस्था भी सुचारू रूप से चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details