उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

DPRO की तहरीर पर एडीओ पंचायत सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज, जानें मामला

कुशीनगर में डीपीआरओ की तहरीर के आधार पर रामकोला पुलिस ने एडीओ पंचायत, तीन ग्राम पंचायत अधिकारी वर्तमान और पूर्व ग्राम प्रधान के साथ तत्कालीन तकनीकी सहायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Oct 5, 2022, 2:12 PM IST

etv bharat
DPRO की तहरीर

कुशीनगर:जनपद की रामकोला पुलिस ने एडीओ पंचायत, तीन ग्राम पंचायत अधिकारी वर्तमान और पूर्व ग्राम प्रधान के साथ तत्कालीन तकनीकी सहायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिले में दो दिवसीय दौरे के दौरान रामकोला ब्लॉक के कुसम्ही में निरीक्षण किया था. शौचालय में मिली गड़बड़ी के चलते उन्होंने तत्काल रूप से कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे. इसी के चलते डीपीआरओ की तहरीर पर रामकोला पुलिस ने कार्रवाई की है.

दरअसल, 30 सितंबर को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh) कुशीनगर दौरे पर आए थे. उन्होंने कुसम्ही में चौपाल लगाई थी. निरीक्षण के लिए सामुदायिक शौचालय पहुंचे तो वहां पानी की आपूर्ति नहीं हो रही थी. पानी का कनेक्शन किए बिना ही टोंटी लगा दी गई थी. गबन का मामला सामने आने पर उन्होंने संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

डीपीआरओ अभय कुमार यादव ने तहरीर दी. इसमें उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक शौचालय में विद्युत तार सही तरीके से नहीं लगाया गया. इससे पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. इसलिए तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव नीरज चतुर्वेदी, ग्राम पंचायत अधिकारी भरत प्रसाद, वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी सत्येंद्र सिंह, तत्कालीन ग्राम प्रधान बलराम, वर्तमान ग्राम प्रधान मंजू देवी, तत्कालीन तकनीकी सहायक दुर्गेश कुमार और सहायक खंड विकास अधिकारी (पंचायत) मनोरंजन लाल श्रीवास्तव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए, जिसके चलते पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details