उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर में Honor Killing: बहन का था गांव के लड़के से अफेयर, भाइयों ने गला घोंटकर मार डाला

कुशीनगर में मंगलवार को गन्ने के खेत में एक युवती की शव मिला था. पुलिस ने गुरुवार को हत्या का खुलासा करते हुए युवती की दो भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Dec 8, 2022, 10:03 PM IST

Updated : Dec 8, 2022, 10:21 PM IST

etv bharat
गिरफ्तार आरोपी

कुशीनगर:जिले में पुलिस ऑनर किलिंग (Honor Killing) का खुलासा किया है. पडरौना कोतवाली क्षेत्र के सोहरौना निवासी युवती की हत्या उसके सगे भाइयों ने की थी. गांव के ही एक युवक संग युवती का प्रेम संबंध चल रहा था, जिससे वह शादी करना चाहती थी. इसी बात को लेकर विवाद होने पर मान-सम्मान (Honor Killing) के लिए सगे भाइयों ने रस्सी से गला कसकर बहन की हत्या कर दी थी. इसके बाद शव बाइक पर रखकर गन्ने के खेत के पास चकरोड (कच्चा रास्ता) पर फेंक दिया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को युवती के दोनों भाइयों को गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश किया है.

जानकारी देते एसपी धवल जायसवाल.
एसपी धवल जायसवाल के मुताबिक सोहरौना गांव में एक गन्ने के खेत के समीप चकरोड पर मंगलवार की दोपहर युवती का शव मिला था. युवती के चेहरे पर खरोंच के निशान थे. युवती की पहचान सोहरौना निवासी रोशन की बेटी सलेहा खातून (22) के रूप में हुई. पुलिस का खोजी कुत्ता शव वाले स्थान से सीधे युवती के घर पहुंचा. तभी पुलिस को इस घटना में किसी करीबी के शामिल होने का शक हुआ. जांच में सामने आया कि सोमवार की शाम युवती का घर पर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह अचानक लापता हो गई. युवती के लापता होने पर परिजनों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी.एसपी के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली कि युवती का प्रेम संबंध गांव के ही एक युवक संग चल रहा था. वह उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन इसका विरोध सगे भाई नौशाद अंसारी और अमजद अली करते थे. वह अपने मान-सम्मान के लिए युवती को शादी करने से मना कर रहे थे. इसी बात को लेकर अक्सर भाइयों और बहन के बीच घर में विवाद होता था.सोमवार की शाम विवाद होने पर दोनों भाइयों नौशाद और अमजद अली ने रस्सी से युवती का गला कसकर मार डाला. इसके बाद युवती के शव को शॉल में लपेटकर बाइक पर बीच में बैठाकर गन्ने के खेत के पास समीप फेंक आए.

बृहस्पतिवार को पुलिस ने सिंहापट्टी के पास से आरोपी भाइयों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों कहीं भागने की कोशिश में लगे थे, तभी कोतवाल राज प्रकाश सिंह ने अपनी टीम संग वहां पहुंचकर उनको दबोच लिया. एसपी कुशीनगर धवल जायसवाल ने कहा कि युवती की हत्या उसके सगे भाइयों ने अपने मान-सम्मान के लिए की थी. दोनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने दोबारा संबंध बनाने के लिए मना किया तो पति ने गला दबाकर मार डाला

Last Updated : Dec 8, 2022, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details