उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर में पुलिस और ग्रामीणों के बीच चली लाठियां

कुशीनगर जिले में मंगलवार दोपहर पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थर और लाठियां चली. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है, जिसे सुलझाने पुलिस पहुंची थी.

By

Published : Jan 5, 2021, 4:37 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 6:01 PM IST

पुलिस और ग्रामीणों में चली लाठियां
पुलिस और ग्रामीणों में चली लाठियां

कुशीनगरः जिले में मंगलवार दोपहर ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठियां भी चली. जिले की बरवापट्टी थाने की पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट की तस्वीरें सामने आई हैं. आरोप है कि विवादित जमीन पर पुलिस एक व्यक्ति को जबरन कब्जा दिलाने पहुंची थी. इस दौरान कई लोगों को चोट भी लगी है.

कुशीनगर का वायरल वीडियो.

ईटीवी भारत को मिली सूचना के अनुसार उक्त जमीन पर कसया सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय ने स्टे ऑर्डर भी जारी कर रखा है. फिलहाल अभी कोई अधिकारी इस मामले पर अपनी बात रखने सामने नहीं आया है.

कोर्ट ने दे रखा है स्थगन आदेश
मिली जानकारी के अनुसार बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अमवा दीगर गांव में एक जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही है. मामले से जुड़ीं सम्पतिया देवी पत्नी चंचल बनाम राजू उर्फ राजकुमार के इस वाद संख्या 409/2020 में कसया स्थित सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय से आराजी नं. 558, 573, 602, 682, 700 और 777 के रकबे पर बीते वर्ष 2020 के 7 मार्च को स्थगन आदेश जारी कर रखा है.

कोर्ट के आदेश की प्रति.

एसडीएम का भी आदेश
ईटीवी भारत को एसडीएम तमकुहीराज का एक आदेश मिला है, जिसमें 17 दिसम्बर 2020 को उन्होंने बरवापट्टी थाने को स्पष्ट आदेश देते हुए लिखा है कि न्यायालय के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए.

'विपक्षी के प्रभाव में पुलिस'
आरोप है कि स्थगन आदेश के बाद भी विपक्षी राजू उर्फ राजकुमार के प्रभाव में उक्त जमीन पर बीच में कई बार कब्जे की कोशिश की गई, लेकिन गांव के अधिकांश लोगों ने पीड़िता सम्पतिया के पक्ष में खड़े होकर इसका विरोध कर दिया. मंगलवार को अचानक बरवापट्टी थाना पुलिस के साथ कुछ लोग जमीन पर अपना कब्जा करने पहुंचे थे.

एसडीएम के आदेश की प्रति.

वायरल हुआ वीडियो
सूचना मिलते ही गांव के लोग लाठी-डंडों के साथ मौके पर पहुंच गए. वीडियो में पुलिस वालों के साथ संघर्ष होता दिख रहा है. विवादित जमीन पर पुलिस बल की मौजूदगी साफ दिखी. ईटीवी भारत ने एसडीएम तमकुहीराज से मामले पर प्रतिक्रिया लेनी चाही लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

Last Updated : Jan 5, 2021, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details