उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा नेता चन्द्रभान कुशवाहा की कोरोना से मौत

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता चन्द्रभान कुशवाहा की सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई. वह कोरोना से संक्रमित थे. दो दिन पूर्व उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

By

Published : Jan 11, 2021, 6:07 PM IST

चन्द्रभान कुशवाहा ( फाइल फोटो)
चन्द्रभान कुशवाहा ( फाइल फोटो)

कुशीनगरः भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता चन्द्रभान कुशवाहा का सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में निधन हो गया. कुछ दिन पहले वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. मौत की सूचना मिलते ही पार्टी और व्यक्तिगत रूप से उनसे जुड़े लोगों का उनके घर पहुंचना शुरू हो गया. भाजपा की जिला इकाई ने बैठक कर दो मिनट का मौन रखा और दिवंगत नेता के प्रति शोक संवेदनाएं प्रकट कीं.

कोरोना संक्रमण से मौत
पारिजनों ने बताया कि भाजपा नेता चन्द्रभान कुशवाहा पिछले एक हफ्ते से कोरोना संक्रमण की चपेट में थे. दो दिन पूर्व उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस हुई तो उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. रविवार की रात को उनका स्वास्थ्य और गिर गया. डॉक्टरों के प्रयास के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. सोमवार मध्याह्न उन्होंने अंतिम सांस ली.

भाजपा से जुड़े थे
भाजपा से जुड़कर कुशवाहा ने विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी की सेवा की. भाजपा के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने वर्ष 1988-89 में काम शुरू किया था. बाद में पडरौना देहात मंडल अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, किसान मोर्चा के क्षेत्रीय संयोजक जैसे महत्वपूर्ण पदों पर उन्हें पार्टी ने नामित किया. वर्तमान में वह कुबेरस्थान मण्डल के प्रभारी पद पर थे. बीच में वह केन यूनियन के डायरेक्टर भी रहे.

संयुक्त परिवार के साथ रहते थे
भाजपा नेता चन्द्रभान कुशवाहा संयुक्त परिवार के एक सदस्य के रूप में बहुत ही सामान्य तरीके से जीवन जीते थे. उनकी धर्मपत्नी का स्वर्गवास कुछ साल पहले ही हो गया था. उनकी कोई संतान नहीं थी. सुबह से देर रात तक आमलोगों की समस्या सुलझाने और लोगों से मिलने-जुलने में उनका पूरा समय व्यतीत होता था.

इन लोगों ने व्यक्त किया शोक
भारतीय जनता पार्टी कुशीनगर के जिलाध्यक्ष प्रेम चन्द्र मिश्रा, महामंत्री सन्तोष दत्त राय, सुदर्शन पाल, अवधेश प्रताप सिंह, मीडिया प्रभारी विश्वरंजन कुमार आनन्द, भीखम प्रसाद, विवेकानन्द शुक्ल, मारकाण्डेय दूबे, प्रमोद साहा, बंका सिंह, हिमांशु गोपाल, वरुण राय, देवेश मिश्र, भुवनेश्वर त्रिपाठी आदि कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंचकर पार्टी की तरफ से शोक संवेदना प्रकट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details