उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर: प्रतिबंध के बीच निकला ताजिया जुलूस, 4 हिरासत में

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए मोहर्रम का ताजिया जुलूस निकाला गया. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं एसपी ने जांच के आदेश देने के साथ ही सिपाही को निलंबित कर दिया है.

By

Published : Aug 30, 2020, 2:36 PM IST

kushinagar news
ताजिया जुलूस निकालने पर 4 लोग हिरासत में लिए गए.

कुशीनगर:जिले में कोरोना महामारी के दौरान प्रतिबंध के बावजूद रविवार को नेबुआ नौरगिया थाना क्षेत्र के पिपरा खुर्द गांव में मोहर्रम का ताजिया जुलूस निकाला गया. शासन के निर्देश के विपरित कोरोना काल में सामाजिक समारोह आयोजित करने पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है. एसपी ने जांच के आदेश देने के साथ ही हलके के सिपाही को निलंबित कर दिया है.

ताजिया जुलूस निकालने पर 4 लोग हिरासत में लिए गए.


कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन
रविवार को नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पिपरा खुर्द गांव में सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए मोहर्रम त्यौहार मनाने के लिए एक परिवार के 8-10 लोगों ने छोटी सी ताजिया के साथ जुलूस निकाला. ढोल और तासे बजाते निकले लोगों को देखते ही कुछ और लोग भी इसमें शामिल हो गए. जुलूस थोड़ी दूर ही आगे बढ़ा था कि किसी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आयोजन को रूकवा दिया और चार लोगों को पकड़ कर थाने ले गई.

ताजिया जुलूस निकालने पर 4 लोग हिरासत में लिए गए.
शनिवार को भी निकला था जुलूसकल शनिवार को जिले के सेवरही थाना क्षेत्र के एक गांव में जुलूस निकाला गया था. पुलिस ने मामले में ईटीवी भारत की खबर के बाद कड़ा संदेश देने के लिए विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए 60 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए आठ लोगों की गिरफ्तारी की थी. लापरवाही बरतने को लेकर क्षेत्र से जुड़े एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को भी निलंबित किया गया था.एसपी विनोद मिश्र ने बताया कि पिपरा खुर्द गांव से सूचना मिली कि एक परिवार के कुछ लोग मोहर्रम पर जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे हैं. पुलिस टीम मौके पर तत्काल पहुंची और जुलूस की शक्ल में घर से बाहर निकले चार लोगों को हिरासत में ले लिया. कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. हलके के सिपाही को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details