उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आये 17 लोग सोनौली बॉर्डर से पकड़े गये

By

Published : May 7, 2020, 1:06 AM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पश्चिम बंगाल से आये कोरोना संक्रमित मरीज से मिली जानकारी के आधार पर महराजगंज जिला प्रशासन ने सोनौली में भारत-नेपाल सीमा से कोरोना के 17 संदिग्ध मरीजों को पकड़ा है. प्रशासन ने इन सभी लोगों को क्वारंटीन कर दिया है.

etv bharat
सोनौली बॉर्डर से पकड़े गये कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज

कुशीनगर:महराजगंज जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुशीनगर जिला प्रशासन की सूचना के आधार पर कोरोना के 17 संदिग्ध मरीजों को पकड़ा है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया. साथ ही सभी 17 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेज दिए गये हैं.

सोनौली बॉर्डर से पकड़े गये कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज

सोनौली बॉर्डर से पकड़े गये कोरोना के 17 संदिग्ध मरीज

कुशीनगर में मिले कोरोना संक्रमित मरीज से मिली जानकारी के आधार पर महराजगंज जिला प्रशासन ने पश्चिम बंगाल से मालवाहक ट्रक लेकर नेपाल गये 17 लोगों को पकड़ा है. ये लोग नेपाल में अनलोड कर के वापस लौट रहे थे. ये सभी लोग कुशीनगर में पश्चिम बंगाल से लौटे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के क्लोज कॉन्टेक्ट में थे.

कुशीनगर जिले में पश्चिम बंगाल से लौटे व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच शुरू की तो पता चला कि वह नेपाल जा रहे एक ट्रक पर बैठकर आया था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने महराजगंज जनपद के स्वास्थ्य विभाग को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद महाराजगंज का पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और ट्रक की तलाश शुरू कर दी गयी. इस दौरान वह ट्रक सोनौली सीमा पर पकड़ा गया. जिसमें एक चालक व एक खलासी मौजूद था.

प्रशासन ने इन लोगों से पूछताछ कर उनके संपर्क में रहे अन्य लोगों की भी जानकारी ली. जिसके बाद कुल 17 लोगों को क्वारंटाइन किया गया और इन लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details