उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: कोटा से लौट रहे 150 बच्चे क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे

By

Published : Apr 19, 2020, 2:18 PM IST

यूपी के कुशीनगर के 150 छात्र कोटा से लाए जा रहे हैं. ये छात्र अभी अपने माता-पिता से नहीं मिल पाएंगे. हाटा नगर पालिका क्षेत्र के श्रीनाथ संस्कृत महाविद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां ये बच्चे ठहरेंगे.

कुशीनगर समाचार.
कोटा से लौट रहे 150 बच्चे क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे.

कुशीनगर: कोटा में फंसे यूपी के छात्रों को प्रदेश की योगी सरकार द्वारा अपने प्रदेश मे ले आने का काम शुरू हो गया है. लेकिन ये बच्चे अपने माता-पिता से तत्काल नहीं मिल पाएंगे. जिले में आने वाले संभावित 150 बच्चों के लिए हाटा नगर पालिका क्षेत्र के श्रीनाथ संस्कृत महाविद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां ये बच्चे ठहरेंगे.

शनिवार को उपजिलाधिकारी हाटा प्रमोद कुमार तिवारी अपने मातहत अधिकारी और कर्मचारियों के साथ शासन के निर्देशों के क्रम में उक्त संस्कृत महाविद्यालय पहुंचे. उन्होंने लगभग 150 छात्र-छात्राओं के रुकने की व्यवस्था के संदर्भ में विचार विमर्श किया. महाविद्यालय में बालिका छात्रावास और बालक छात्रावास सहित सभी शिक्षणकक्षों को साफ-सफाई, भोजन, साबुन, बिस्तर आदि की तत्काल व्यवस्था की जा रही है. प्रबंधक प्रतिनिधि विश्वास मणि और प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि एसडीएम द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में सारी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है.

एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि देर रात तक कोटा से लौट रहे बच्चों के जिले में पहुंचने की सूचना है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देश के अनुसार व्यवस्था की जा रही है. बच्चों को पूरी सुविधा और सुरक्षा के साथ रुकने का इंतजाम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details