उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 18, 2022, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मजदूर, हालत गंभीर

कौशांबी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर झुलस गया. घायल मजदूर का प्रयागराज मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

etv bharat
मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र

कौशांबीःमंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में रविवार को मकान में काम करते समय हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आने से एक मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया. झुलसे हुए मजदूर को लोगों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालात गंभीर होने की वजह से उसे प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर कर दिया गया. वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही परिजन भी अस्पताल पहुंच गए.

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के भक्तन का पुरा गांव में माखूपुर गांव के रहने वाले रामशंकर तिवारी मकान का निर्माण करवा रहे हैं. यहां बहादुरपुर गांव के रहने वाले सुग्गन लाल(45) मजदूरी करने गए थे. रविवार को मकान में लेंटर डालते के लिए सटरिंग लगाने और जाल बांधने का काम चल रहा था. इस दौरान मजदूर सरिया से जाल बांध रहे थे, तभी सुग्गन जाल बिछा कर जैसे ही खड़ा हुआ तो वह ऊपर से गुजर रही 33 हजार वोल्टेज की लाइन की चपेट में आ गया.

पढ़ेंः करंट से झुलसे शख्स को मुआवजा न देने पर बिजली विभाग का दफ्तर कुर्क

साथ काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि सुग्गन का सिर हाईटेंशन लाइन में टच हो गया, जिससे करंट की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. सुग्गन को झुलसा देखकर साथ काम कर रहे मजदूरों ने मामले की जानकारी मकान मालिक रमाशंकर तिवारी को दी और घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिला अस्पताल में सुग्गन की प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने की वजह से प्रयागराज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. वहीं, मौके पर पहुंची मंझनपुर पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह के मुताबिक भक्तन का पुरा गांव में मकान में काम कर रहे मजदूर करंट की चपेट में आने से झुलस गया है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिला अस्पताल हालत गंभीर होने की वजह से उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया है. इस मामले में छानबीन की जा रही है.

पढ़ेंः हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो छात्र और कोचिंग संचालक झुलसे, एक छात्र की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details