उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Brave Woman: जेवर छीन रहे लुटेरे से अकेली भिड़ी महिला, दांतों से काट अंगुली लेकर पहुंची थाने

कौशांबी में एक महिला ने लुटेरे की अंगुली काट ली. आरोप है कि महिला बाजार से वापस लौट रही थी, तभी बदमाश ने उसपर हमला कर दिया. जिससे बचने के लिए महिला ने उसकी अंगुली काट ली. फिर थाने में पहुंचकर मामले की जानकारी दी.

By

Published : Feb 4, 2023, 10:42 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 11:01 PM IST

जेवर छीन रहे लुटेरे
जेवर छीन रहे लुटेरे

जानकारी देते हुए पीड़ित महिला

कौशांबी:आज तक आपने लूट की वारदात और उससे बचने के लिए पीड़ितों की कोशिश की कहानियां तो कई सुनी होगी. लेकिन क्या कभी ऐसा सुना है कि लुटेरे से अपना सामान बचाने के लिए महिला ने उसकी अंगुली ही काट ली? नहीं तो कुछ ऐसा ही मामला यूपी के कौशांबी से सामने आया है. यहां शुक्रवार को एक महिला से लूट की कोशिश की गई तो उसने लुटेरे की अंगुली दांतों से काट ली और फिर शनिवार को उस अंगुली के साथ सीधे थाने पहुंची और मामले के खिलाफ तहरीर दी. वहीं, महिला के हाथों में अंगुली देख पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. लेकिन घटना से अवगत होने के बाद हर किसी ने महिला के साहस की जमकर तारीफ की. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना करारी थाना क्षेत्र की है, जहां म्योहर गांव निवासी श्रीचंद रैदास की पत्नी नीता देवी के मुताबिक, शुक्रवार की शाम म्योहर बाजार से सब्जी लेकर अपने गांव पैदल लौट रही थी. जैसे ही वह सुनसान जगह पर पहुंची तो पीछे से कोई अज्ञात व्यक्ति उस पर झपट पड़ा और उसके जेवर छीनने का प्रयास करने लगा. जब उसने जोर से चिल्लाना चाहा तो आरोपी ने उसका मुंह बंद करने का भी प्रयास किया गया. इसी बीच छिनैती कर रहे व्यक्ति की अंगुली उसके मुंह में दब गई. इसके बाद उसने साहस दिखाते हुए अंगुली काट लिया. आरोपी की अंगुली उसी के मुंह में ही रह गई. अंगली हाथ से कट जाने पर आरोपी तिलझलने लगा. जिसके बाद वह फिर चिल्लाई. जब तक आस पास गांव के लोग मौके पर पहुंचे तब तक लहूलुहान व्यक्ति मौके से फरार हो गया.

वहीं, इस छीना झपटी में महिला के चेहरे पर खरोच और चोट लगी है. इसके बाद शनिवार को महिला कटी अंगुली लेकर थाने पहुंची. कटी अंगुली महिला के हाथ में देखकर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने कटी अंगुली का रहस्य के विषय में महिला से पूछताछ किया. महिला ने पुलिस को पूरी दास्तान सुनाई तो हर कोई उसके साहस की तारीफ करने लगा. पीड़ित महिला ने थाने में दिए शिकायती पत्र में बताया कि आरोपी उसके सोने की लाकेट, पायल और ₹4000 छीनकर फरार हो गए हैं. सीओ मंझनपुर योगेंद्र कृष्ण नारायण के मुताबिक एक महिला कटी अंगुली लेकर करारी थाने पहुंची थी. जिसने बताया कि उसके ऊपर एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला कर दिया है. इस दौरान महिला ने उसकी अंगुली काट लिया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-Court News : यादव सिंह की पत्नी कुसुम लता पर 20 फरवरी को तय होगा आरोप

Last Updated : Feb 4, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details