उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 9, 2021, 9:54 AM IST

ETV Bharat / state

कौशांबी की 5 ग्राम पंचायतों में मतदान

यूपी के कौशांबी जिले में रविवार को पांच ग्राम पंचायतों में मतदान कराया जा रहा है. इन पांचों ग्राम पंचायतों में मतदान से पहले ही प्रत्याशियों की मौत हो गई थी, जिससे यहां होने वाला मतदान रोक दिया गया था.

कौशांबी के 5 ग्राम पंचायतों में मतदान
कौशांबी के 5 ग्राम पंचायतों में मतदान

कौशांबी: जनपद की 5 ग्राम पंचायतों में रविवार को मतदान किया जा रहा है. इन पांचों ग्राम सभाओं में प्रत्याशियों की मौत के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था. चुनाव आयोग से नई तारीख मिलने के बाद रविवार को यहां मतदान कराया जा रहा है. सुबह से ही लोग लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. जिला प्रशासन भी इन पांचों ग्राम सभाओं में सुबह से ही काफी मुस्तैद दिखाई दे रहा है.

कौशांबी की 5 ग्राम पंचायतों में मतदान
इन गांवों में हो रहा है मतदान

कौशांबी जिले में विकासखंड सिराथू के रूपनारायणपुर गोरियों और दयापुर शमशाबाद, मंझनपुर ब्लॉक के बहादुरपुर, कड़ा ब्लॉक के थुलबुला गांव और चायल ब्लॉक के जलालपुर शाना गांव में रविवार को सुबह ही मतदान शुरू हो गया है. सुबह से ही पुलिस के जवान इन बूथों में मुस्तैदी से तैनात हैं. ब

इन पांचों ग्राम सभा में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले प्रत्याशियों की मौत हो गई थी, जिसके कारण इन पांचों ग्राम सभा में जिला प्रशासन ने चुनाव स्थगित करा दिया गया था. चुनाव आयोग ने स्थगित हुए गांवों में 9 मई को मतदान कराए जाने के निर्देश दिए थे, जहां चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को सुबह से ही मतदान शुरू कराया गया है. लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.। लोग लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

हर एक घंटे में बदली जा रही ड्यूटी

जिले की पांच ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिये मतदान किया जा रहा है. इन ग्राम पंचायतों में सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन काफी मुस्तैद दिखाई दे रहा है. हर बूथ पर हर 1 घंटे पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बदली जा रही है, जिससे जिला प्रशासन के ऊपर किसी भी प्रकार की आरोप न लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details