उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

By

Published : Sep 1, 2020, 4:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में दो पक्षों के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर जमकर मारपीट हुई. इस दौरान दोनों पक्षों से 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं दो लोगों की मौत भी हो गई है. फिलहाल पुलिस ने दोनों तरफ से प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दो पक्षों में विवाद.
दो पक्षों में विवाद.

कौशाम्बी: जिले में डबल मर्डर से लोग दहशत में हैं. 31 अगस्त को पैसे के लेनदेन में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर चले. इसमें एक आशा कार्यकर्ता व अधेड़ की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आशा कार्यकर्ता की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अधेड़ की इलाज के लिए जाते समय रास्ते में देर रात मौत हुई है. वहीं इस दोहरे हत्याकांड से गांव में सन्नाटा पसर गया है. मारपीट के बाद एक पक्ष के लोग घर में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए हैं.

दरअसल, करारी थाना क्षेत्र महेंद्र गांव के रामलखन व शिवमोहन के बीच पैसे के लेनदेन का विवाद था. आए दिन दोनों पक्ष एक दूसरे से मारपीट व गली-गलौज करते रहते थे. मामला करारी थाना भी पहुंचा, पुलिस ने भी दोनों पक्ष को सुलह-समझौते के आधार पर समझाने का प्रयास किया था, लेकिन दोनों पक्ष समझने का तैयार नहीं थे. पुलिस ने दोनों पक्षों से निरोधात्मक कार्रवाई भी की. बावजूद इसके विवाद सुलझ नहीं रहा था. 31 अगस्त की शाम को विवाद बढ़ गया और दोनों पक्ष एक दूसरे पर लाठी डंडे लेकर टूट पड़े. उनके बीच जमकर मारपीट हुई.

जानकारी देते एएसपी.

मारपीट में रामलखन की पत्नी संतोषी देवी की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों पक्षों से 6 से अधिक लोग घायल हुए हैं. सूचना मिलते ही मौके पर करारी पुलिस पहुंची. घायलों को इलाज के जिला अस्पताल ले जाया गया. दूसरे पक्ष से शिवमोहन के भाई चौबे लाल को गंभीर चोटें लगी थीं. हालत में सुधार न होने पर रात में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें प्रयागराज के एसआरएन रेफर कर दिया, लेकिन चौबे लाल ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया. परिजन शव लेकर वापस चले आए.

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी अभिनदंन, एएसपी समर बहादुर सिंह, मंझनपुर सीओ एसएन पाठक फोर्स के साथ गांव पहुंचे. घटना के बारे में ग्रमीणों से पूछताछ की. पुलिस ने एक पक्ष के राम लखन की तहरीर पर हत्या, एससी/एसटी एक्ट सहित अन्य गंभीर धाराओं में 5 लोगों व दूसरे पक्ष के शिव मोहन की तहरीर पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य घायल आरोपियों का पुलिस हिरासत में इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉक्टर कफील खान की तत्काल रिहाई का दिया आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details