उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईंट भट्ठे की झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की जिन्दा जलने से मौत

कौशांबी के रामपुर गांव में एक ईंट भट्ठे में काम करने वाला युवक झोपड़ी बनाकर परिवार के साथ वहीं रहता है. मंगलवार भोर 4 बजे से झोपड़ी में आग लग गई, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं 6 लोग झुलस गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

By

Published : Mar 26, 2019, 12:01 PM IST

जानकारी देते परिजन और डिप्टी एसपी सच्चिदानंद पाठक.

कौशाम्बी : जिले के रामपुर मडूकी गांव में ईंट भट्ठे के पास बने एक झोपड़ी में आग लग गई. आग लगने के कारण दो मासूम बच्चों की जलकर मौत हो गई और परिवार के कई लोग झुलस गए. सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. झोपड़ी में आग कैसे, किन कारणों से लगी इसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों बच्चों के शवको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी देते परिजन और डिप्टी एसपी सच्चिदानंद पाठक.


रामपुर मडूकी के ईंट भट्ठे में दीनानाथ काम करता था. दीनानाथ मंझनपुर थाना इलाके के गोबरसहाई गांव का रहने वाला है. वह ईंट भट्ठे के पास ही अपनी पत्नी नत्थी देवी और 6 बच्चों के साथ एक झोपड़ी बना कर रहा करता था. मंगलवार की भोर तकरीबन 4 बजे वह अपने परिवार के साथ झोपड़ी में सो रहा था. तभी अचानक झोपड़ी में आग लग गई. आग की लपटों ने जब विकराल रूप ले लिया तो परिवार के लोगों की नींद खुली.


दीनानाथ और उसकी पत्नी बच्चों को आग की लपटों से बचा कर निकालने लगे. दीनानाथ पत्नी और अपने चार बच्चों को ही आग की लपटों से बाहर निकाल सका. जबकि दो बच्चों महगू और चतुर की जलकर मौत हो गई. गांव की बस्ती से दूर बने ईंट भट्ठे में आग की लपटों का तांडव देख लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक पूरी झोपड़ी आग के भेंट चढ़ चुका था.


मामले की सूचना पर मंझनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है. प्राइमरी जांच में पुलिस ने लाशों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिवार के सदस्यसुदीना के मुताबिक दो बच्चों की जलकर मौत हुई है. आग कैसे लगी उसे नहीं पता. हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details