उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिलेंडर लीकेज होने से ट्रैक्टर में लगी आग, दो लोग झुलसे

By

Published : Jun 4, 2021, 2:53 AM IST

कौशांबी में गैस वेल्डिंग करते समय सिलेंडर लीकेज होने से ट्रैक्टर में आग लग गई. इससे दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ट्रैक्टर में लगी आग.
ट्रैक्टर में लगी आग.

कौशांबी: जिले में गैस वेल्डिंग करते समय सिलेंडर लीकेज होने से ट्रैक्टर में आग लग गई. आग लगने से ट्रैक्टर की टंकी में ब्लास्ट होने की वजह से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. ट्रैक्टर में आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड समेत पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने झुलसे लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, पुलिस ने किसी तरह पानी डालकर आग को काबू किया. सूचना पर दोनों झुलसे लोगों के परिजन अस्पताल पहुंचे.

सराय अकिल थाना क्षेत्र की घटना

घटना सराय अकिल थाना क्षेत्र के करनपुर चौराहे की है. घोसिया गांव निवासी शिवा ने करन चौराहे के पास गैस वेल्डिंग की दुकान खोल रखी है. गुरुवार को पिपरी थाना क्षेत्र के कसेंदा गांव निवासी कमलेश अपने ट्रैक्टर में वेल्डिंग कराने आया था. दुकान में काम करने वाले मजदूर हरी लाल के मुताबिक वेल्डिंग के दौरान ही ऑक्सीजन सिलेंडर के पाइप में लीकेज शुरू हो गया. इसके पहले कि शिवा कुछ समझ पाता लीकेज की वजह से ट्रैक्टर में आग लग गई. मौके पर काम कर रहे दुकान मालिक और ट्रैक्टर मालिक आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन ट्रैक्टर का डीजल टैंक अचानक फट गया. टैंक फटने से कमलेश और शिवा गंभीर रूप से झुलस गए. अन्य मजदूरों ने दूर भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

पढ़ें:युवती को अश्लील मैसेज भेजने के चलते दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, 6 से ज्यादा लोग घायल

पुलिस ने आग को किया काबू

सूचना पर पहुंची सराय अकिल पुलिस ने किसी तरह बाल्टी से पानी डालकर आग पर काबू पाया और दोनों घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. एक की हालात गंभीर है. सूचना के बाद दोनों घायलों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details