उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला अस्पताल के स्टोर रूम में रखे 7 रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी

By

Published : Apr 27, 2021, 12:44 PM IST

कौशांबी जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों को लगाई जाने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की चोरी हो गई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुटी है.

कौशांबी जिला अस्पताल
कौशांबी जिला अस्पताल

कौशांबी : जिला अस्पताल कौशांबी से रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी किए जाने का मामला सामने आया है. सोमवार सुबह जिला अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दी. रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी
7 रेमडेसिवीर इंजेक्शन गायब

मंझनपुर जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए एल-2 वार्ड बनाया गया है. सोमवार सुबह जब जिला अस्पताल स्टोर रूम का स्टाफ ड्यूटी के लिए पहुंचा, तो स्टोर रूम के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था. अंदर का सामान बिखरा पड़ा था. वहीं, स्टोर में रखे 7 रेमडेसिवीर इंजेक्शन गायब थे. स्टोर रूम इंचार्ज ने मामले की जानकारी जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दीपक सेठ को दिया. जानकारी मिलते ही दीपक सेठ ने स्टोर रूम में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया. सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस जांच में जुटी

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के मुताबिक, चोर स्टोर रूम का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किए और केवल रेमडेसिवीर इंजेक्शन चुरा ले गए. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने मामले की सूचना मंझनपुर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन की. पुलिस जिला अस्पताल प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज लेकर उसके आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है.

इसे भी पढे़ं-ऑक्सीजन सिलेंडरों को लेकर बड़ी लापरवाही, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल निलंबित

इससे पहले भी हो चुकी है चोरी

गौरतलब है कि जिला अस्पताल में अभी कुछ महीने पहले ही 5 लैपटॉप चोरी हो गए थे. इस चोरी में पुलिस ने लैपटॉप बरामद करते हुए जिला अस्पताल के ही दो कर्मियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस को आशंका है कि जिला अस्पताल के ही कुछ कर्मियों की मिलीभगत से रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी की गई है.

कोरोना मरीजों को लगाए जाने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की चोरी की गई है. चोरी किए जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इस मामले में लिखित तहरीर पुलिस को दी जा रही है.

-डॉ. दीपक सेठ, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details