उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए बच्चे, पॉकेट मनी किया दान

स्कूल के प्रधानाचार्य मोहित चौधरी ने बताया कि उम्मीद है कि इस पहल से प्रेरणा लेकर दूसरे अन्य लोगों को भी सैनिकों के परिजनों की मदद के लिए आगे आएंगे

By

Published : Feb 18, 2019, 2:15 PM IST

शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए बच्चे.

कौशाम्बी: जिले में स्कूली बच्चों ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों की सहायता के लिए शिक्षकों की अगुवाई में एक अभियान शुरू किया गया है. स्कूली बच्चों ने शांति मार्च निकाला. बच्चे अपनी पॉकेट मनी दान देकर शहीदों के परिजनों के लिए राशि इकठ्ठा कर रहे हैं, जो आर्मी वेलफेयर फंड को भेजी जाएगी.

पुलवामा आतंकी हमला में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जिसके बाद एक ओर जहां देश के लोगों में गुस्सा और शोक है, वहीं कौशाम्बी जनपद के स्कूली बच्चों ने शाहिदो के परिजनों की मदद की लिए एक अभियान की शुरुआत की है. शहीद सैनिकों के परिजनों की मदद के लिए शुरू किए गए इस अभियान में एमवी कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने स्कूल से मंझनपुर चौराहे तक शांति मार्च निकाला.

शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए बच्चे.

बच्चो ने स्कूल के सभी शिक्षकों सहित पूरे स्टाफ व ग्रामीणों से दान लेकर राशि इकठ्ठा कर रहे है. इस दान पेटिका में सबसे पहले बच्चों ने उनको मिलने वाली पॉकेट मनी दान की. साथ ही शिक्षकों ने भी दान पेटिका में पैसे दान किए. इस अभियान से इकट्ठा की गई धनराशि को पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए भेज जाएगा.

स्कूल के प्रधानाचार्य मोहित चौधरी ने बताया कि इस एकत्र किए गए दान को वह शहीद परिवारों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे. उम्मीद है कि इस पहल से प्रेरणा लेकर दूसरे अन्य लोगों को भी सैनिकों के परिजनों की मदद के लिए आगे आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details