उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राघुराज प्रताप सिंह ने सपा नेता इंद्रजीत सरोज के खिलाफ अदालत में दाखिल किया परिवाद

कुंडा विधायक राघुराज प्रताप सिंह ने सपा नेता इंद्रजीत सरोज के खिलाफ प्रतापगढ़ न्यायालय में मानहानि का परिवाद दायर किया है. आरोप है कि इंद्रजीत सरोज ने लोकसभा चुनाव के दौरान राघुराज प्रताप सिंह के खिलाफ अशोभनीय और अमर्यादित टिप्पणी की थी.

राघुराज प्रताप सिंह

By

Published : Aug 6, 2019, 6:54 PM IST

कौशांबी: जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के खिलाफ न्यायालय में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए वाद दायर किया है. रघुराज प्रताप सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से प्रतापगढ़ के न्यायालय में वाद दायर किया है.

जानकारी देते हनुमान प्रसाद पांडेय, अधिवक्ता.

इंद्रजीत सरोज पर आरोप है कि उन्होंने रघुराज प्रताप सिंह के खिलाफ गलत, झूठे, मनगढ़ंत एवं हानिकारक शब्दों का प्रयोग किया गया था. इसके लिए राजा भैया ने उन्हें पूर्व में कानूनी नोटिस भी भेजा था और अब मंगलवार को कोर्ट में मुकदमा दाखिल कर दिया है.

रघुराज प्रताप सिंह ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुंडा की अदालत में अपने अधिवक्ता हनुमान प्रसाद पांडेय और वैभव पांडेय के माध्यम से धारा 499, 500, 501 आईपीसी में मुकदमा दाखिल कराया है. रघुराज प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कौशाम्बी लोकसभा से गठबंधन (सपा) प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज ने उनके प्रति गलत, झूठे, मनगढ़ंत एवं हानिकारक शब्दों का प्रयोग किया था.

इसके लिए रघुराज प्रताप सिंह ने चुनाव के दौरान ही इंद्रजीत सरोज को कानूनी नोटिस भेजा था और अब मंगलवार को मुकदमा कोर्ट में दाखिल कर दिया है. इंद्रजीत सरोज के ऊपर यह मामला सही पाया जाएगा तो उन्हें 2 वर्ष की सजा और जुर्माने से न्यायालय द्वारा दंडित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details