उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दूध पीते समय हुई थी बच्ची की मौत, मां ने शव को पानी की टंकी में छिपाया

कौशांबी में दूध पीने से हुई बच्ची की मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में है बच्ची की मां को गिरफ्तार किया है. मां ने बच्ची के शव को परिजनों के डर से पानी की टंकी में छुपा दिया था और अपरहरण की झूठी कहानी रची थी.

By

Published : Feb 8, 2023, 5:06 PM IST

Updated : Feb 8, 2023, 5:28 PM IST

etv bharat
सराय अकिल थाना क्षेत्र

कौशांबीः जिले में दूध पीने से बच्ची की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक मां अपनी बच्ची को दूध पिला रही थी, तभी श्वास नली में दूध जाने से उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद मां ने शव को पानी की टंकी में फेंक दिया और अपरहण की झूठी कहानी रची. पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है.

सराय अकिल थाना क्षेत्र के रहने वाले अविनाश पाल दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं. शादी के चौदह साल बाद आईवीएफ के जरिए उनके एक बेटी हुई थी. मंगलवार की भोर में पुलिस को सूचना मिली कि एक दुधमुंही बच्ची का अपरहण हो गया है. पुलिस को बताया गया था कि सोमवार को खाना खाने के बाद सविता अपनी मासूम बेटी को लेकर सो गई. इस दौरान रात में करीब एक बजे जब सविता को आंख खुली, तो बेटी गायब थी. उसने घर मे खोजबीन की, लेकिन मासूम का कहीं पता नहीं चला. बच्ची न मिलने से सविता ने शोर मचाना शुरू किया.

शोर सुनकर घर के अन्य सदस्य भी जग गए और उन्होंने मासूम को आसपास खोजा, लेकिन कोई खबर नहीं लगी. मासूम के अपहरण होने की सूचना मिलते ही पिपरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. घंटो खोजने के बाद पुलिस ने मासूम के शव को घर की छत में रखे पानी की टंकी के बरामद किया. मामले में पुलिस ने छानबीन शुरू की, तो पता चला कि मां सविता जब बच्ची को दूध पिला रही थी, तो दूध बच्ची के श्वास नली में चला गया था.

श्वास नाली में चले जाने के बाद मासूम की मौत हो गई. इसके बाद आरोपी मां ने उसके शव को घर की पानी की टंकी में फेंक दिया और झूठी अपहरण की कहानी रची थी. पुलिस ने आरोपी मां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और सबूत छिपाने की धाराओं में मुकदमा तरमीम करके आरोपी माँ सविता को जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक दुधमुंही बच्ची की मां जब उसे दूध पिला रही थी, तब दूध श्वास नली में चला गया. इससे उसकी मौत हो गई. परिवार वालों के भय के चलते आरोपी मां ने बच्ची के शव को घर की पानी की टंकी में डाल दिया और अपहरण की झूठी कहानी रची थी. आरोपी मां ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, उसके खिलाफ लिखित कार्रवाई करके जेल भेज दिया गया है.

पढ़ेंः Girl Died In Kasganj : सरसों के खेत में मिला बच्ची का शव, बलि देने की आशंका

Last Updated : Feb 8, 2023, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details