उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में पुलिस ने चोर गैंग का किया खुलासा, भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष का निजी बॉडी गार्ड भी शामिल

By

Published : Jul 11, 2022, 10:51 PM IST

कौशांबी जिले में पुलिस ने अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग का खुलासा करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष का पर्सनल बॉडी गार्ड भी है.

etv bharat
भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष का निजी बॉडी गार्ड

कौशांबीः जिले की कोखराज थाना पुलिस ने सोमवार को अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरों के कब्जे से 7 बाइक, 1 कार और अवैध तमंचा बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों में एक जिला पंचायत अध्यक्ष का पर्सनल बॉडी गार्ड भी शामिल है. एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.

दरअसल, कोखराज थाना क्षेत्र के हिसामपुर परखी गांव में पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक युवक बिना नंबर की बाइक प्लेट गाड़ी से जा रहा था. पुलिस ने गाड़ी रोक कर पूछताछ की तो चौकाने वाला खुलासा हुआ. युवक ने बताया कि उसने यह बाइक जिला पंचायत अध्यक्ष के पर्सनल बॉडी गार्ड रामकिशन तिवारी से खरीदी है. उन्होंने अभी तक बाइक के कागजात नहीं दिए हैं. जनाकारी होने पर पुलिस ने राम किशन से इस बारे में पूछा तो वह इधर-उधर की बात करने लगा. संदेह होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो इस पूरे गैंग का खुलासा हो गया.

रामकिशन ने बताया कि उसके गैंग में कई सदस्य हैं और बाइक चोरी के साथ ही अवैध तमंचा खरीदने और बेचने का भी काम करते हैं. इसके बाद पुलिस ने प्रयास कर 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए सदस्यों में कोखराज थाना क्षेत्र के रामकिशन तिवारी उर्फ पहलवान, रामानुज तिवारी, आकाश दुबे, तरुण राज मिश्रा, अजय पटेल, महेवाघाट थाना क्षेत्र के मोहम्मद साहिद, सराय अकिल थाना क्षेत्र के अमरसेन उर्फ आनंद सेन, चरवा थाना क्षेत्र के शिवधर और प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के मोनू उर्फ राज केशरवानी शामिल हैं. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 7 चोरी की बाइक, 1 कार, 7 अवैध तमंचा और 7 कारतूस बरामद की हैं.

पढ़ेंः सेना का जवान निकला कानपुर डबल मर्डर का मास्टरमाइंड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस से बचने के लिए नेताओ के संरक्षण ने थे आरोपी
गैंग का सदस्य रामकिशन पहलवानी भी करता था. कुछ दिन पहले एक युवती ने इसके ऊपर रेप का आरोप लगाया था. इन्ही सब आरोपों से बचने के लिए राम किशन नेताओं के संरक्षण में चला गया. इसकी भाजपा के कई नेताओं के साथ फोटो भी वायरल हो रही है. इन दिनों यह भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर का पर्सनल बॉडी गार्ड का काम करता था. जिससे यह पुलिस से बच सके. फिलहाल पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस कांफ्रेंस कर गैंग का खुलासा किया और सभी आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहा से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details