उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुठभेड़ के बाद पांच लुटेरे गिरफ्तार, बैंकों के पास भोले-भाले लोगों को बनाते थे शिकार

By

Published : Jul 4, 2022, 10:21 PM IST

यूपी के कौशांबी में एसओजी और संयुक्त पुलिस ने टप्पेबाजी कर लूट करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से दो बोलेरो गाड़ी समेत अन्य सामान बरामद किया है.

etv bharat
कौशांबी में मुठभेड़

कौशांबीः जिले की एसओजी और संयुक्त पुलिस टीम ने सोमवार को लूट करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. ये लुटेरे बैंकों के पास भोले-भाले ग्रामीणों को बेवकूफ बनाकर लूट की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से लूट की घटना में शामिल दो बोलेरो गाड़ी, एक बाइक और 28,200 रुपये बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है.

एसपी हेमराज मीणा

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि यह शातिर लुटेरे बैंको के पास भोले-भाले ग्रामीणों को बेवकूफ बनाकर उनके रुपये लूटकर फरार हो जाते थे. पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर एसओजी टीम को लगाया गया. सोमवार की सुबह एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि टप्पेबाजी और लूट करने वाले गिरोह के सदस्य चरवा थाना क्षेत्र के सिरियावा गांव के पास मौजूद हैं. सूचना मिलते ही पुलिस और एसओजी की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए सिरियावा पहुंची.

पढ़ेंः मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टर एक्ट में वांछित बदमाश को लगी गोली, तमंचा व कारतूस बरामद

आरोपियों ने पुलिस टीम को देखते ही उन पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए प्रतापगढ़ जनपद के रमेश कुमार, चंद्रकेश, राजेंद्र, करण कुमार और रोहित सरोज को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जिले के करारी, सराय अकिल थाना और प्रयागराज के होलागढ़ के थानों में दर्ज लूट और टप्पेबाजी के मामले में यह लोग वांछित चल रहे थे. लुटेरे गैंग के एक आरोपी रमेश ने बताया कि कुछ साल पहले उसकी और उसके भाई की कुल जमा पूंजी एक लाख रुपये इसी प्रकार किसी टप्पेबाज ने टप्पेबाजी कर लूट ली थी. इसके बाद उसने एक टीम बनाई और टप्पेबाजी शुरू कर दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details